अमेरिकी कारोबारी ने कहा-दुनिया के उद्यमियों के लिए भारत में अपार अवसर
अमेरिका के प्रमुख कारोबारी फैंक डिसूजा


वाशिंगटन : अमेरिका के प्रमुख कारोबारी फैंक डिसूजा ने कहा है कि आज के भारत में दुनिया के उद्यमियों के लिए अपार अवसर मौजूद हैं। तीन दशक में 300 अरब डॉलर से 3,300 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बना भारत उद्यमियों और वैश्विक कंपनियों के लिए उल्लेखनीय अवसर मुहैया कराता है।

भारतीय अमेरिकी फ्रैंक डिसूजा कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस’ (सीटीएस) के सह संस्थापक और पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। यह टिप्पणी उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में की। फ्रैंक डिसूजा ने कहा कि भारत में उल्लेखनीय अवसर हैं। भारत सरकार सार्वजनिक क्षेत्र, निजी क्षेत्र और गैर लाभकारी क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रही है। भारत ने अविश्वसनीय प्रगति की है।

डिसूजा ने कहा कि भारत में उद्यमियों और कंपनियों के लिए दो बड़े अवसर हैं। पहला ‘भारत में भारत के लिए’ बड़े अवसर हैं। भारत में उपभोग के लिए उत्पादन करना एक बड़ा अवसर है और दूसरा, भारत में बाकी दुनिया के लिए अपार अवसर मौजूद हैं।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक विदेश की खबरें

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!..

गाजा संकट के हल के लिए सऊदी अरब और मिस्र में बातचीत का दौर जारी है. इस ... ...