मैथ्यू हेडन ने कहा-शुभमन गिल ऐसे खिलाड़ी हैं जो अगले दशक तक विश्व क्रिकेट पर रहेंगे हावी
मैथ्यू हेडन


नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में गुरुवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा। यह इस सीजन का लगातार पांचवां ऐसा मैच था, जिसका फैसला आखिरी ओवर में हुआ। मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैथ्यू शॉर्ट (36), भानुका राजपक्षा (20), जितेश शर्मा (25), सैम करन (22) और शाहरुख खान (22) की छोटी-छोटी पारियों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 153 रन बनाए।


सितारों से सजी गुजरात टाइटंस की बैटिंग लाइन अप के लिए यह एक आसान रन चेज लग रहा था,लेकिन पंजाब के गेंदबाजों ने कड़ी चुनौती पेश की। हालाँकि, 'आइस कूल' राहुल तेवतिया और अनुभवी डेविड मिलर ने अंत में अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी। गुजरात ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (67) के बेहतरीन अर्धशतक और ऋद्धिमान साहा (30) व डेविड मिलर (नाबाद 17) की महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत 19.5 ओवर में 4 विकेट पर 154 रन बनाकर 6 विकेट से मैच जीत लिया।

मिलर और तेवतिया की जोड़ी की प्रशंसा करते हुए - जिन्होंने अपने पहले सीज़न में गुजरात टाइटन्स को कठिन परिस्थितियों में कई मैच जीताए, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल ने कहा कि यह जोड़ी टीम के लिए लगातार अपना महत्व साबित कर रही है। स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में डूल ने कहा, "डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ऐसे बल्लेबाज हैं जो आवश्यकता पड़ने पर गुजरात टाइटन्स के लिए काम करते हैं। उन्होंने टाटा आईपीएल 2022 में गुजरात के लिए जो किया, उसे 2023 में भी दोहराया।"

मैथ्यू हेडन ने कहा, "गुजरात टाइटन्स के किसी एक बल्लेबाज को पंजाब किंग्स के एक गुणवत्ता वाले गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ इस रन चेज़ में जिम्मेदारी लेने की जरूरत थी और शुभमन गिल ने बस यही किया। उन्होंने जो भी कुछ शॉट खेले, वह आँखों को भा रहे थे। वह एक ऐसे क्लास खिलाड़ी हैं जो अगले एक दशक तक विश्व क्रिकेट पर हावी रहने वाले हैं।"


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें