रोहित शर्मा इस प्‍लेइंग 11 के साथ इंग्‍लैंड को मात देने के इरादे से मैदान संभालेंगे
फाइल फोटो


भारतीय टीम ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अब तक शानदार प्रदर्शन किया और आज उसकी कोशिश गत चैंपियन इंग्‍लैंड को टूर्नामेंट से बाहर करने की होगी। जोस बटलर के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने पांच में से चार मैच गंवाए हैं और अगर आज वो हारता है तो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा। रोहित शर्मा इस प्‍लेइंग 11 के साथ इंग्‍लैंड को मात देने के इरादे से मैदान संभालेंगे।

हार्दिक की होगी वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच मिस करने के बाद हार्दिक पांड्या का इंग्लैंड के खिलाफ खेलना भी काफी मुश्किल नजर आ रहा है। हार्दिक अपनी इंजरी से अभी पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट हार्दिक की इंजरी को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता है। हार्दिक अगर इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरते हैं, तो सूर्यकुमार यादव पर कप्तान रोहित एकबार फिर भरोसा दिखा सकते हैं।

अश्विन की होगी टीम में एंट्री

लखनऊ के इकाना स्टेडियम से स्पिन गेंदबाजों का खासा मदद मिलती है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान रोहित तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। रविचंद्रन अश्विन की प्लेइंग इलेवन में एंट्री तय मानी जा रही है। अश्विन अगर अंतिम ग्यारह में लौटते हैं, तो मोहम्मद शमी या सिराज में से किसी एक को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। शमी ने आखिरी मैच में पांच विकेट झटके थे। यानी हालिया फॉर्म को देखते हुए सिराज को आराम दिया जा सकता है।

शानदार फॉर्म में टीम इंडिया

भारतीय टीम का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में बेहद शानदार रहा है। बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोल रहा है। रोहित टीम इंडिया को शुभमन गिल के साथ मिलकर धमाकेदार शुरुआत देने में सफल रहे हैं। वहीं, विराट कोहली ने बीच के ओवर्स में जोरदार बल्लेबाजी की है। कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाया था, तो न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट ने 95 रन की दमदार पारी खेली थी।

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुए हैं। मोहम्मद शमी ने आखिरी मैच में पांच विकेट झटके थे। कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की घूमती गेंदों ने भी बल्लेबाजों को खूब तंग किया है।

IND vs ENG संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी/ मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव।


अधिक खेल की खबरें