दूसरा टेस्ट में जीत के बाद टीम इंडिया में मचा बवाल, सौरव गांगुली के बयान पर राहुल द्रविड़ किया पलटवार
राहुल द्रविड़


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी जीत हासिल करके सीरीज में बराबरी की. 5 मैचों की सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीत बढ़त हासिल की थी जिसे भारत ने दूसरा मुकाबला जीतकर खत्म कर दिया. विशाखापत्तनम टेस्ट में भारतीय टीम को मिली जीत के बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा लिखा जिसको लेकर हंगामा हो गया. कोच राहुल द्रविड़ ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी.

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज दो मुकाबलों के बाद 1-1 से बराबर हो चुकी है. अब आगे बचे 3 मैच में से जिसके नाम ज्यादा जीत होगी वही ट्रॉफी पर कब्जा जमाएगा. भारत किसी भी सूरत में टेस्ट सीरीज को ड्रॉ कराने की नहीं सोच रहा. हैदराबाद टेस्ट में हार के बाद भारत ने 106 रन की दमदार जीत दर्ज की. इस जीत के बाद भारत को पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर टीम के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कुछ ऐसा लिख दिया जिससे हंगामा हो गया.

सौरव गांगुली ने भारत को मिली इंग्लैंड पर जीत के बाद लिखा, जब मैं बुमराह, सिराज और मुकेश कुमार को गेंदबाजी करते देखता हूं तो सोचता हूं कि आखिर हमें भारत में टर्निंग ट्रैक तैयार करने की जरूरत ही क्या है. अच्छे विकेट पर मैच खेलने की मेरी चाहत हर एक मैच के साथ और ज्यादा मजबूत होती जाती है. ये गेंदबाज किसी भी सतह पर आपके लिए 20 विकेट निकाल सकते हैं. उनको कुलदीप और अक्षर जैसे गेंदबाजों का साथ चाहिए. घर पर जैसी पिच होती है उसकी वजह से पिछले 6 से 7 सालों में बल्लेबाजी का स्तर थोड़ा नीचे गिरा है. अच्छे विकेट का होना तो यकीनन जरूरी है.

सौरव गांगुली ने टर्निंग ट्रैक की बात की थी और दूसरे टेस्ट के बाद भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी इसको लेकर ही जवाब दिया. उन्होंने कहा, द्रविड़ ने कहा, ‘‘ क्यूरेटर पिच तैयार करते है. ‘हम ‘रैंक टर्नर’ नहीं मांगते. जाहिर तौर पर भारत में पिचों पर गेंद टर्न लेगी. लेकिन गेंद कितना टर्न लेगी,  मैं विशेषज्ञ नहीं हूं. भारत में चार या पांच दिनों के दौरान पिच से स्पिनरों को मदद मिलती है.’’


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें