इस खिलाड़ी को टीम ने 11 करोड़ में खरीदा, फिर भी हुआ फ्लॉप
ग्लेन मैक्सवेल


नई दिल्ली : आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हालत काफी खराब है. 2 अंक के साथ टीम प्वाइंट्स टेबल में 10वें यानी सबसे नीचले स्थान पर है. विराट कोहली के अलावा टीम के ज्यादातर खिलाड़ी फ्लॉप रहे है. ग्लेन मैक्सवेल ने भी खराब परफॉर्म किया है. मैक्सवेल अब अपने खराब प्रदर्शन के कारण आईपीएल से ब्रेक ले रहे हैं. उन्हें अमेरिका में होने वाले मेजर क्रिकेट लीग में जगह मिली है. वह जुलाई में होने वाले इस लीग में वॉशिंगटन की ओर से खेलते नजर आएंगे.

मैक्सवेल ने ईएसपीएन के साथ एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “मुझे हिप में इंजरी हुई है. जिसके कारण मुझे कुछ दिन आराम की जरूरत पड़ेगी. मैं यहां पर अब भी हूं और यही ट्रेनिंग करूंगा. मैं परफॉर्मेंस को अच्छा करने की कोशिश करूंगा. अगर मेरे लिए जगह होगी तो मैं जरूर एवेलेबल रहूंगा. मैं गेम से कुछ दिन बाहर रहूंगा. इसके बाद मैं पूरी तरह तैयार हो जाउंगा.”

बता दें कि मैक्सवेल ने इस साल आईपीएल में खराब परफॉर्म किया है. उन्होंने इस सीजन 6 इनिंग्स में सिर्फ 32 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 5.33 का रहा है. जबकि पिछले साल मैक्सवेल ने कमाल का परफॉर्म किया था. मैक्सवेल ने पिछले साल 14 मैचों में 400 रन बनाए थे. उन्होंने 5 अर्धशतक लगाए थे. उनका उच्चतम स्कोर 77 का रहा था और औसत 33 के आस पास का. मैक्सवेल को 11 करोड़ में आरसीबी ने 2022 में रिटेन किया था.

मेजर क्रिकेट लीग में मिली जगह
आईपीएल में लगातार खराब परफॉर्म करने के बावजूद मैक्सवेल को वॉशिंगटन फ्रीडम ने मेजर लीग क्रिकेट के लिए अपनी टीम में शामिल किया है. ये लीग टी20 विश्व कप के बाद अमेरिका में आयोजित होगी. वॉशिंगटन फ्रीडम टीम में ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ भी हैं. वहीं, टीम के कोच रिकी पोंटिंग होंगे. ये लीग 4 जुलाई से शुरू होगी. ये इस लीग का दूसरा सीजन होगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें