रोहन बोपन्ना ने 43 साल की उम्र में जीता  ग्रैंड स्लैम चैंपियन का खिताब
रोहन बोपन्ना


नई दिल्ली  : रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एबडेन ने शनिवार को मेलबर्न में 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष युगल फाइनल में इटली के सिमोन बोलेली, एंड्रिया ववासोरी को हराया। इस जीत के साथ बोपन्ना 43 साल और 329 दिन की उम्र में ओपन युग में ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गए।

पहले सेट में कड़ा मुकाबला हुआ और दोनों जोड़ियां एक-से-अंत तक बराबरी पर रहीं। पहले सेट में टाई-ब्रेकर देखने को मिला लेकिन बोपन्ना-एबडेन ने 7-6(0) से जीत हासिल करते हुए सर्वोच्च स्थान हासिल किया। इस बीच, इटालियंस ने दूसरे सेट में शुरुआती बढ़त ले ली, लेकिन इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने वापसी करते हुए इसे 7-5 से जीत लिया।

दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी मेलबर्न पार्क में शीर्ष पायदान पर है, जहां उन्होंने दो सुपर टाईब्रेक सहित छह सेट निर्णायकों में जीत हासिल की और सीधे ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंची, पिछले साल यूएस ओपन में भी इसी तरह का प्रदर्शन किया था। बोपन्ना सोमवार को आने वाली एटीपी युगल रैंकिंग में शीर्ष पर पदार्पण करेंगे और इतिहास में सबसे उम्रदराज नंबर 1 बन जाएंगे, उन्होंने 24 टूर-स्तरीय युगल खिताब जीते हैं और अब अपना पहला ग्रैंड स्लैम भी जीता है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें