ये क्या गाय के पेट से निकला शेर की तरह पंजे व दांत वाला जीव, देख कर हैरान 
यह मामला पशु चिकित्सा विभाग के लिए शोध का विषय था, पर जीव शेर की तरह होने के कारण वन विभाग ने भी इसका संज्ञान लिया।


नरसिंहपुर/सुआतला :  प्रकृति व विज्ञान के नियमों की खिलाफत कर घटने वाली कुछ घटनाओं को सुनकर भले ही विश्वास न हो, लेकिन देखने पर यकीन करना मजबूरी बन जाती है। सुआतला थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत बिचुआ के ग्राम बगदरी निवासी रामगोपाल चड़ार की पालतू गाय 14 अक्टूबर को अचानक बीमार हुई और 16 अक्टूबर को उसकी मौत भी हो गयी। परंपरागत रूप से मृत गायों को उठाने वाले लोग उसे गांव के बाहरी क्षेत्र में ले गये । चीरफाड़ शुरू करने के कुछ देर बाद गाय के पेट से निकले एक अजीबो-गरीब जीव को देखकर लोगों के होश उड़ गये।

स्वाभाविक रूप से गाय बछड़े या बछिया को ही जन्म देगी, लेकिन उक्त गाय के पेट से एक अर्द्ध विकसित जीव निकला जो कि कहीं से भी देखने में बछड़े जैसा नहीं था। उसके पंजे ठीक शेर के पंजों की तरह व दांत भी शेर की माफिक नजर आ रहे थे। लिहाजा इस आश्चर्यचकित कर देने वाली घटना के प्रमाण स्वरूप उक्त ग्रामीणों ने उक्त जीव के पंजे व दांत अपने पास रख लिये। चूंकि यह मामला पशु चिकित्सा विभाग के लिए शोध का विषय था, पर जीव शेर की तरह होने के कारण वन विभाग ने भी इसका संज्ञान लिया।

वन विभाग के एसडीओ प्रदीप कुमार खत्री से फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी उन्हें मिली है पर प्रकरण न तो वन विभाग के अंतर्गत आता और न ही विज्ञान सम्मत है। इस मामले को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

अधिक जरा हटके की खबरें