Redmi 5A 'देश का स्मार्टफोन' हुआ लॉन्च
चीन की कंपनी शाओमी ने नोट 5 सीरीज का पहला फोन रेडमी नोट 5A भारत में लॉन्च कर दिया है।


चीन की कंपनी शाओमी ने नोट 5 सीरीज का पहला फोन रेडमी नोट 5A भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ओर से पिछले कई दिनों से इस फोन की मार्केटिंग 'देश का स्मार्टफोन' के तौर पर की जा रही थी। आइए जानें क्या हैं इसके फीचर्स और कीमत... 

इस स्मार्टफोन में 5 इंच एचडी डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 720x1280 पिक्सल्स है। ड्यूल सिम वाला शाओमी रेडमी 5A ऐंड्रॉयड नूगा आधारित MIUI 9 पर चलता है। शाओमी रेडमी 5A को दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इसके 2 जीबी रैम, 16जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 5,999 रुपये और 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 6,999 रुपये है। 

फोन में एक क्वॉडकोर क्वॉलकॉम 425 प्रोसेसर है जो 1.4 गीगाहर्ट्ज पर चलता है। स्मार्टफोन में अपर्चर एफ/2.0, एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ के साथ 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। बात करें सेल्फी और विडियो चैट की तो इसके लिए एफ/2.0 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। यह फोन 2+1 स्लॉट के साथ पेश किया गया है यानी इसमें 2 सिम कार्ड और एक माइक्रो एसडी कार्ड लगाया जा सकेगा। 

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, जीपीएस/ए-जीपीएस, इन्फ्रारेड, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। फोन में ऐक्सीलेरोमीटर, ऐम्बियंट लाइट सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर है। डिवाइस को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन 8 दिनों की बैटरी बैकअप देता है। 

यह फोन भारत में 7 दिसंबर से फ्लिपकार्ट, Mi.com और Mi होम स्टोर पर मिलेगा। यह स्मार्टफोन डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर वेरियंट में उपलब्ध होगा। खास बात यह है कि कंपनी लॉन्च ऑफर के तहत रेडमी स्मार्टफोन लवर्स को 1000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। रेडमी 5A का 2 जीबी रैम/16 जीबी स्टोरेज वाला मॉडल खरीदने वाले कुछ शुरुआती ग्राहकों को यह फोन 4,999 रुपये में उपलब्ध होगा। यह ऑफर सीमित समय के लिए ही है। 

अधिक बिज़नेस की खबरें