सरकार की राहत के बाद भी तेल की कीमतों में तेजी जारी, जानिए आज के रेट
File Photo


केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल-डीजल के दाम में 2.50 रुपये की कमी के दो दिन बाद यानी शनिवार को तेल की कीमतों में फिर इजाफा देखने को मिला है. गुरुवार को केंद्र सरकार और बीजेपी शासित राज्यों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ढाई-ढाई रुपये की कमी की थी.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि के चलते शनिवार को फिर तेल की कीमतों में वृद्धि हुई है. दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 18 पैसे की वृद्धि हुई और यह 81.68 रुपये लीटर मिल रहा है. वहीं डीजल के दाम में 29 पैसे की वृद्धि हुई और यह 79.89 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है.

मुंबई में भी पेट्रोल 18 पैसे महंगा हुआ है और यह  87.15 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. जबकि डीजल के दाम में 70 पैसे की गिरावट आई है और यह 76.75 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

बता दें कि बीजेपी/एनडीए शासित राज्य सरकारों ने अपने यहां वैट/बिक्री कर में इसी के बराबर (2.50 रुपए प्रति लीटर) की कमी की थी. केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, असम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर, उत्‍तराखंड, गोवा, महाराष्‍ट्र और हरियाणा में वैट में 2.50 रुपये की कटौती की गई थी. इससे इन राज्यों में पेट्रोल-डीजल की प्रभावी कीमत पांच रुपये प्रति लीटर कम हो गए थे.

अधिक बिज़नेस की खबरें