देश की पहली कनेक्टेड एसयूवी पेश, फाइव-जी फीचर्स से लैस
हुंडई भारतीय ग्राहकों को लुभाने के लिए बेहद ही खास अंदाज में एसयूवी को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर प्रदर्शित कर रही है।


नई दिल्ली, (हि.स.)। दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई ने बुधवार को अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) हुंडई वेन्यू को प्रदर्शित किया है। हुंडई भारतीय ग्राहकों को लुभाने के लिए बेहद ही खास अंदाज में एसयूवी को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर प्रदर्शित कर रही है। साथ ही 33 कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस इस एसयूबी का एक टीचर वीडियो भी जारी किया है। इस कार को भारतीय बाजार में आधिकारिक रूप से बिक्री के लिए आगामी 21 मई को लांच किया जाएगा।

हुंडई वेन्यू देश की पहली कनेक्टेड कार होगी। इसमें कंपनी ने 33 कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया है, जो भारतीय ग्राहकों के हिसाब से तैयार किया है। इनबिल्ड फाइव-जी सिम कार्ड और फाइव-जी इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ कार के फ्रंट को स्क्वॉयरिश प्रोफाइल में तैयार किया गया है। रिलेटेड एलईडी (डीआरएल) व वाटरफॉल फ्रंट ग्रीन दिए गए हैं, जो की एसयूवी के फ्रंट लुक में चार-चांद लगा रहे हैं। 

हुंडई वेन्यू की खासियत...
पांच सीटर, मल्टीपल इंजन विकल्प, एक लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन हो सकता है, जो 110 ब्रेक हॉर्स पावर (बीएचपी) और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। छह एयरबैग्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, बेस मॉडल में दो एयरबैग्स, स्पीड अलर्ट्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रिवर्स पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड के साथ वेन्यू बाजार में आएगी। हुंडई वेन्यू का मुकाबला मारुति की ब्रेज्जा, टाटा नेक्सॉन, हांडा डब्ल्यूआर-वी, फोर्ड ईको स्पोर्ट्स और महिन्द्रा की एक्सयूवी-300 से होगा। हुंडई वेन्यू की कीमत इसी कंपनी की मशहूर एसयूवी क्रेटा से कम हो सकती है। इसकी शुरुआती कीमत आठ लाख ग्यारह हजार रुपये हो सकती है।

अधिक बिज़नेस की खबरें