सेबी के पास पहुंचा इंडिगो एयरलाइंस के प्रमोटरों का झगड़ा, शेयर में 19 फीसदी की गिरावट
इंडिगो एयरलाइन में 37 फीसदी हिस्‍सेदारी वाले राकेश गंगवाल ने 38 फीसदी स्‍टेक वाले राहुल भाटिया के विरुद्ध यह शिकायत सेबी के यहां दर्ज कराई है।


नई दिल्‍ली/मुंबई : निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी इंडिगो के प्रमोटरों के बीच चला आ रहा विवाद मंगलवार को तब और ज्‍याद बढ़ गया, जब इनमें से एक ने सेबी से कंपनी के कॉरपोरेट गवर्नेंस के बारे में शिकायत की। बाजार नियामक सेबी के यहां लगाए गए आरोप में उन्‍होंने कहा कि 'पान की दुकान' ने भी इस मामले में कंपनी से अच्‍छा काम किया होता। 

प्रमोटरों के विवाद की वजह से इंडिगो के शेयर में बिकवाली तेज हुई, जिसकी वजह से कंपनी के शेयर में 19 फीसदी तक की गिरावट बुधवार को देखनी को मिली। इंडिगो एयरलाइन में 37 फीसदी हिस्‍सेदारी वाले राकेश गंगवाल ने 38 फीसदी स्‍टेक वाले राहुल भाटिया के विरुद्ध यह शिकायत सेबी के यहां दर्ज कराई है।

इस मामले में राकेश गंगवाल का कहना है कि उनके और भाटिया के बीच जो एग्रीमेंट है। उसके मुताबिक इंडिगो एयरलाइन पर भाटिया को नियंत्रण का अधिकार मिला हुआ है, जिसकी वजह से कंपनी के स्वतंत्र निदेशकों में विविधता नहीं है। उन्‍होंने कहा कि शायद इसी कारण से कंपनी में कॉरपोरेट गवर्नेंस की हालात खराब हो गई है। इसी को लेकर दोनों प्रमोटरों के बीच टकराव भी है। गंगवाल ने सेबी को लिखे पत्र में भाटिया पर आरोप लगाया है कि वे ‘दूसरी कंपनी खड़ी कर रहे हैं‘।

अधिक बिज़नेस की खबरें

खाड़ी क्षेत्र में तनाव के कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल हुआ महंगा, पेट्रोल-डीजल के बढ़ सकते हैं दाम..

ईरान द्वारा ब्रिटिश टैंकर को जब्त किए जाने की घटना के बाद खाड़ी क्षेत्र में तनाव बढ़ने ......