इजराइल और ईरान के तनाव का प्रभाव, क्या बढ़ेंगे कच्चे तेल के दाम?
concept photo


अंतरराष्ट्रीय मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं कि इजरायल ने जोरदार साइबर हमला करके ईरान के परमाणु ठिकानों में दो विस्‍फोट करा दिए. इस खबर का असर कच्चे तेल की कीमतों पर पड़ने की आशंका है. ये संभव है कि आने वाले दिनों में कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा हो जाए.

इन दिनों पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आगे भी बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस सप्ताह कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती दर्ज की गई है. पिछले हफ्ते के मुकाबले इस बार कच्चे तेल का भाव करीब दो फीसदी उछला है.

खबरों के मुताबिक दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव बिना किसी बदलाव के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है. डीजल का दाम भी चारों महानगरों में पूर्ववत क्रमश: 80.53 रुपये, 75.64 रुपये, 78.83 रुपये और 77.72 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में पिछले महीने डीजल के दाम में 11.14 रुपये लीटर का इजाफा हुआ था. वहीं, पेट्रोल की कीमत 9.17 रुपये लीटर बढ़ गई थी. यही वजह है कि दिल्ली में पेट्रोल से महंगे भाव पर डीजल बिक रहा है

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है

अधिक बिज़नेस की खबरें