मैकडॉनल्ड्स इंडिया नॉर्थ एंड ईस्‍ट चाय प्रेमियों के लिये लेकर आया है मसाला चाय
मैकडॉनल्ड्स इंडिया –नॉर्थ एंड ईस्‍ट ने अपने मेन्‍यू में मसाला चाय को शामिल किया है जो की भारत की सबसे पसंदीदा पेय में से एक है


NEW DELHI: मैकडॉनल्ड्स इंडिया –नॉर्थ एंड ईस्‍ट ने अपने मेन्‍यू में मसाला चाय को शामिल किया है जो की भारत की सबसे पसंदीदा पेय में से एक है । नेचुरल चाय और पारम्परिक मसाले जैसे की सौंफ, काली मिर्च और साथ ही दालचीनी, अदरक और जायफल के मिश्रण से बनी यह मसाला चाय, चाय प्रेमियों के लिए एक अद्भुत आनंद है। ग्राहक स्‍वाद से भरपूर इस मसाला चाय के साथ अपने पसंदीदा मील का आनंद उठा सकते हैं। यह दो साइज़ – रेगुलर और कटिंग में उपलब्‍ध है। इनकी कीमत क्रमश: 49 रूपये और 29 रूपये* है। (लागू करों सहित)। इसके अतिरिक्‍त, ग्राहक मसाला चाय में नो शुगर ऐडेड (एनएसए) का भी आनंद ले सकते हैं। मसाला चाय उत्‍तर और पूर्व भारत में सभी मैकडॉनल्ड्स रेस्‍टोरेंट्स के ऑल-डे मेन्‍यू का हिस्‍सा है। 

रॉबर्ट हंगानफू, हेड, सीपीआरएल (कनॉट प्‍लाजा रेस्‍टोरेंट्स प्रा.लि. उत्‍तर और पूर्व भारत मैकडॉनल्ड्स रेस्‍टोरेंट्स का परिचालन करती है) ने कहा, ‘’भारत के चाय प्रेमियों के लिये नये मसाला चाय की पेशकश करते हुये हमें बहुत खुशी हो रही है। हमने इसे खासतौर से उन ग्राहकों के लिये पेश किया है, जो अपने खाने के साथ पारंपरिक और स्‍वाद से भरपूर बेवरेजेज़ का आनंद उठाना पसंद करते हैं। इस मसाला चाय में भारतीय रसोईघरों में मौजूद मसालों का इस्‍तेमाल किया गया है। हमें पूरा भरोसा है कि बेहतरीन, पारंपरिक भारतीय मसालों के विशेष स्‍वाद वाली यह मसाला चाय हमारे ग्राहकों को ज़रूर पसंद आयेगी।“

खाद्य पदार्थों की सुरक्षा और गुणवत्ता को सबसे ज़्यादा महत्व दिए जाने के साथ, सभी मैकडॉनल्ड्स प्रॉडक्ट्स खेतों से लेकर टेबल तक, विस्तृत गुणवत्ता जाँच से होकर गुज़रते हैं, ताकि ग्राहक जब भी मैकडॉनल्ड्स को चुनें तो वे हर बार सुरक्षित और स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ का आनंद ले सकें। इतना ही नहीं, वर्तमान समय में गुणवत्ता और सुरक्षा के प्रति एक संकल्प के तौर पर मैकडॉनल्ड्स इंडिया – नॉर्थ और ईस्ट ने ग्लोबल ‘सेफ्टी+’ प्रोग्राम की शुरुआत की है जिसमें रेस्टॉरेंट के परिचालन से जुड़ी करीब 50 से अधिक प्रक्रियाओं में बदलाव शामिल है। सेफ्टी+ बढ़ाई गई साफ-सफाई और सुरक्षा तरीकों की एक वैश्विक प्रणाली है जो मैक्डोनाल्ड्स अनुभव से जुड़े प्रत्येक हिस्से को उनके ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए सुरक्षित बनाने में मदद करती है। यह हमारे रेस्टॉरेंट्स में छह दशकों से ज़्यादा पुरानी ‘सबसे पहले सुरक्षा’ वाले नेतृत्व की परंपरा को आगे बढ़ाती है।

मैकडॉनल्ड्स इंडिया-नॉर्थ एंड ईस्‍ट के विषय में:
भारत के उत्‍तरी और पूर्वी क्षेत्रों में मैकडॉनल्ड्स के रेस्‍टोरेंट्स का परिचालन कनॉट प्‍लाज़ा रेस्‍टोरेंट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाता है। मैकडॉनल्ड्स भारत में अपने ग्राहकों को रेस्‍टोरेंट की उच्‍च गुणवत्‍ता का अनुभव देने के लिये प्रतिबद्ध है। यह अपने ग्राहकों को मैन्‍यू में कई तरह के विकल्‍प उपलब्‍ध कराता है जोकि स्‍थानीय क्षेत्र में मिलने वाली चीजों से तैयार किये जाते हैं। भारत के नॉर्थ तथा ईस्‍ट में मैकडॉनल्ड्स के 150 रेस्‍टोरेंट्स हर साल लाखों लोगों को सेवा देते हैं। साथ ही यह 5,000 लोगों को सीधे तौर पर रोजगार उपलब्‍ध कराते हैं। ग्राहकों पर केंद्रित अपनी सोच के साथ, मैकडॉनल्ड्स कई तरह के फॉर्मेट तथा ब्रांड एक्‍सटेंशन के माध्‍यम से अपना संचालन करता है। उनमें ग्राहकों की सुविधा और अनुभव के लिये स्‍टैंडअलोन रेस्‍टोरेंट्स, ड्राइव-थ्रूज, 24/7 रेस्‍टोरेंट्स, मैकडिलिवरी बगैरह शामिल हैं।

अधिक बिज़नेस की खबरें