पहले दिन इस इलेक्ट्रिक कार मचाया धमाल, एक दिन में की 10 हजार बुकिंग
Tata Tiago EV


नई दिल्ली : देश के सबसे सस्ती (Tata Tiago EV) इलेक्ट्रिक कार पहले ही दिन रिकॉर्ड बुकिंग की है. इस कार को बुक करने वालों की लाइन लगी पड़ी है. इसे बुक करने के चलते टाटा की वेबसाइट ही स्लो हो गई है. Tata Tiago EV इलेक्ट्रिक कार ने मंगलवार को 10 हजार कर नया   कारनामा किया है. गौरतलब है टाटा टियागो ईवी की बुकिंग सोमवार यानी कल से शुरू हुई  थी.

बता दें कि बुकिंग खुलते ही बड़ी संख्या में लोग वेबसाइट पर आने लगे जिसकी वजह से वेबसाइट डाउन हो गई. हालांकि कुछ देर बाद ही इसे ठीक कर लिया गया. बता दें कि टाटा टियागो ईवी की कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होती है और 11.79 लाख रुपये तक इसकी आखिरी कीमत है. खास बात है कि यह शुरुआती कीमत शुरुआती 10 हजार ग्राहकों के लिए थी, अब कंपनी ने इसे अगले 10 हजार ग्राहकों के लिए भी बढ़ा दिया है.

इंट्रोडक्टरी ऑफर को एक्सटेंड करते हुए टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर  शैलेश चंद्रा ने कहा, "हम Tiago EV की जबरदस्त प्रतिक्रिया से खुश हैं. हमने इंट्रोडक्टरी प्राइस को अतिरिक्त 10 हजार ग्राहकों के लिए एक्सटेंड करने का फैसला किया है." बता दें कि ग्राहक 21,000 रुपये में इस गाड़ी को डीलरशिप और ऑनलाइन बुक कर सकते हैं.

315KM की रेंज
गाड़ी में 24kWh बैटरी पैक दिया गया है, जो फुल चार्ज में 315KM की रेंज ऑफर करता है. इसके अलावा एक 19.2kWh बैटरी पैक भी है, जो 250 किमी की अनुमानित रेंज देता है. कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी 5.7 सेकेंड्स में 0 से 60kmph की रफ्तार पकड़ लेती है. लॉन्ग रेंज वर्जन का मोटर 55kW या 74bhp पावर और 115Nm टार्क जनरेट करेगा जबकि कम रेंज वाले वर्जन का मोटर 45kW या 60bhp पावर और 105Nm टार्क जनरेट कर सकता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें

पहले दिन इस इलेक्ट्रिक कार मचाया धमाल, एक दिन में की 10 हजार बुकिंग

84 साल पहले आज ही के दिन हुई थी McDonald's की शुरुआत दुनियाभर में लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर गहरी छाप बनाए हुए है। ..

फास्ट फूड की दुनिया में मैक्डॉनल्ड्स, दुनियाभर में लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर गहरी छाप बनाए हुए है। ......