Samsung और Lava जैसी कंपनियों ने ग्राहकों के लिए नए स्मार्टफोन किए लॉन्च
फाइल फोटो


Samsung और Lava जैसी कंपनियों ने ग्राहकों के लिए नए स्मार्टफोन लॉन्च किए। वहीं यूजर्स के लिए वॉट्सऐप ने कई धांसू फीचर्स को पेश किया। वहीं Google Pixel 8 सीरीज की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स सामने आई। बीते हफ्ते कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नया अपडेट मिला। अगर टेक की बड़ी खबरें मिस कर गए हैं तो इस आर्टिकल में बीते हफ्ते की टॉप खबरों को पढ़ सकते हैं।

Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro के फीचर्स आए सामने

Google न्यूयॉर्क शहर में नए Pixel 8 सीरीज के स्मार्टफोन और Pixel Watch 2 लॉन्च करेगा। हाल ही में Pixel 8 लाइनअप की कीमत ऑनलाइन सामने आ गई है। नई रिपोर्ट के अनुसार, Pixel 8 थोड़े छोटे 6.3-इंच डिस्प्ले के साथ आता है लेकिन दोनों मॉडलों में ब्राइटनेस बढ़ा दी गई है।

Google Pixel 8 सीरीज में रियल टोन, नाइट साइट, एस्ट्रोफोटोग्राफ़ी, सुपर रेस ज़ूम जैसी इमेजिंग फीचर्स ला रहा है। Pixel 8 ओब्सीडियन, हेज़ल और रोज कलर ऑप्शन में आएगा, जबकि Pixel 8 Pro ओब्सीडियन, पोर्सिलेन और बे कलर ऑप्शन में आएगा।

50MP कैमरा और 5000 mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुई Samsung A-series

सैमसंग ने अपने यूजर्स के लिए A-series में नए स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी की A-series में Galaxy A05 और Galaxy A05s को लॉन्च किया गया है। Samsung Galaxy A05s को Qualcomm Snapdragon 680 चिपसेट के साथ लाया गया है।

Samsung Galaxy A05 को octa-core MediaTek Helio G85 चिपसेट के साथ लाया गया है। Galaxy A05 और Galaxy A05s को कंपनी ने 5000 mAh बैटरी और 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किया है। सैमसंग की A-series में लाए गए स्मार्टफोन Galaxy A05 और Galaxy A05s को 50MP कैमरा के साथ लाया गया है।

50MP कैमरे के साथ लावा ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन

लावा ने अपने ग्राहकों के लिए Lava Blaze Pro 5G लॉन्च कर दिया है। Blaze Pro 5G फोन को लावा ने Dimensity 6020 चिपसेट के साथ पेश किया है। Lava Blaze Pro 5G स्मार्टफोन 8GB+8GB रैम के साथ लाया गया है। फोन में वर्चुअल रैम का सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा फोन 128 GB स्टोरेज के साथ लाया गया है। Lava Blaze Pro 5G को 50MP+ 2MP डुअल कैमरा सेटअप के साथ लाया गया है। फोन में 8-megapixel फ्रंट फेसिंग कैमरा मिलता है।

यूनिक डिजाइन के साथ लॉन्च हुई CMF By Nothing Watch Pro

सीएमएफ बाय नथिंग ने स्टाइलिश डिजाइन और धांसू फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में अपना बिल्कुल नया वॉच प्रो लॉन्च किया है। स्मार्टवॉच में AMOLED डिस्प्ले, AI नॉइज़ रिडक्शन के साथ ब्लूटूथ कॉल जैसे कई नए फीचर्स दिए गए हैं।

मेटालिक ग्रे सीएमएफ वॉच प्रो की कीमत 4,999 रुपये है जबकि डार्क ग्रे कलर वेरिएंट की कीमत 4,499 रुपये है। कंपनी ने इस स्मार्टवॉच को भारत में 4,499 रुपये की कीमत पर लिस्ट किया है। यह फ्लिपकार्ट और ऑफिशियल वेबसाइट पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

ChatGPT को मिला नया अपडेट

ChatGP यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है कि OpenAI ने इसको एक बड़ा अपडेट दिया है। यह AI चैटबॉट को आपके लिए और बेहतर और उपयोगी बना देगा। जी हां अब इस एआई टूल में रियल टाइम में आपके सवालों के जबाव देने की क्षमता मिलेगी।

बता दें कि फिलहाल चैटजीपीटी आपको केवल वहीं जानकारी दे सकता है, जो उसने सितंबर 2021 तक हासिल की है। यानी कि एआई चैटबॉट में रियल टाइम जवाब की सुविधा का अभाव है। इसके साथ ही OpenAI ने यह भी बताया है कि ChatGPT अब इंटरनेट सर्फ करने में सक्षम होगा।




अधिक बिज़नेस की खबरें