CNG और PNG की कीमतों में गिरावट, रसोई व गाड़ी चलाने का खर्च होगा कम, जानें नए रेट
File Photo


नई दिल्ली : मुंबई और उसके आसपास के शहर के आसपास के निवासियों के लिए राहत बड़ी खबर है. महानगर गैस लिमिटेड ने सोमवार को सीएनजी और पाइप्ड नेचुरल गैस की कीमतों में फिर कटौती कर दी है. MGL ने बताया कि सीएनजी और पाइप्ड नेचुरल गैस की कीमतों में क्रमशः 3 रुपये प्रति किलोग्राम और 2 रुपये प्रति मानक घन मीटर की कटौती की गई है. इस साल यह तीसरी बार है जब सीएनजी के दाम कम किए गए हैं.

महानगर गैस लिमिटेड ने एक बयान में कहा, “एमजीएल को मुंबई और उसके आसपास सीएनजी की कीमत में 3 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पीएनजी (डीपीएनजी) में 2 रुपये प्रति एससीएम की कटौती की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है.”

नई कीमतें लागू
बयान के अनुसार, संशोधित कीमत 1-2 अक्टूबर की मध्यरात्रि से लागू हो गई है. अब सीएनजी की 76 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पीएनजी की कीमत 47 रुपये प्रति एससीएम होगी. कंपनी ने कहा कि कटौती से सामान्य रूप से नेचुरल गैस के उपयोग को बढ़ावा मिलेगा और विशेष रूप से घरेलू और परिवहन क्षेत्र में प्राकृतिक गैस की खपत में वृद्धि में होगी.

इससे पहले अप्रैल में सीएनजी और घरेलू पीएनजी की कीमतों में क्रमश: 8 रुपये प्रति किलोग्राम और 5 रुपये प्रति एससीएम की कटौती की गई थ, जबकि फरवरी में एमजीएल ने सीएनजी की कीमत 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम कम की थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें