दिल्ली वालों को CNG भरवाते समय चुकानी पड़ेगी अब ज्यादा किमत,  आज इतने रूपये बढ़ गए दाम
File Photo


नई दिल्ली : देश को महंगाई का एक और झटका लगा है. गुरुवार सुबह-सुबह दिल्ली और एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में बढ़ा दी गई है. यहां CNG 1 रुपये तक महंगी हुई है. इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में सीएनजी के दाम 74.59 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. इसके अलावा नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत अन्य शहरों में इसी तरह CNG के दाम में इजाफा हुआ है.

बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू
उल्लेखनीय है कि CNG की बढ़ी कीमतें आज 23 नवंबर प्रभावी हो गई हैं. गौतम बुद्धनगर के नोएडा में सीएनजी के दाम 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं ग्रेटर नोएडा में अब CNG 79.20 रुपये से बढ़कर 80.20 रुपये में मिलेगी. इसी तरह गाजियाबाद में CNG की कीमत 79.20 रुपये की बजाये 80.20 रुपयेमें मिलेगी और यही रेट हापुड़ में भी होंगे. रेवाड़ी में CNG 82.20 रुपये प्रति किलोग्राम था, जो कि अब घटकर 81.20 रुपये हो गया है. अन्य इलाकों में कीमतें स्थिर हैं.

अगस्‍त में भी बढ़े थे दाम
इससे पहले अगस्‍त, 2023 में भी इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने IGL ने CNG की कीमतों में इजाफा किया था. इस दौरान भी सीएनजी की कीमत एक रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाई गई थी. जुलाई में सीनएजी की कीमत घटाई गई थी.

जुलाई में घाटे CNG के दाम
गौरतलब है कि इस साल 2023 में अब CNG की कीमतों में ये दूसरी बढ़ोतरी है, हालांकि, IGL की ओर से जुलाई महीने में इसके दाम घटाए भी गए थे. दरअसल, केंद्र सरकार ने जुलाई में सीएनजी की कीमत (CNG Price) तय करने के मानकों में बदलाव किया था. इस कारण दिल्ली समेत कई राज्यों में सीएनजी की कीमत में बड़ी गिरावट दर्ज की गई थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें