ये कार माइलेज से लेकर फीचर्स तक दमदार
फाइल फोटो


आज के समय में कोई भी अपने लिए एक नई कार खरीदने जाता है तो उसके दिमाग में अब माइलेज और फीचर्स से पहले कार के सेफ्टी फीचर्स आते हैं। जैसी ही एसयूवी का चलन बढ़ता गया वैसे ही कंपनियों ने सस्ती एसयूवी गाड़ियों को लेकर आने लग गई है। मार्केट में कई एसयूवी कारें अब हैचबैक की कीमत में आने लगी है। 

सेफ्टी में भी 5 स्टार मिली है

क्या आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसी एसयूवी की जानकारी लेकर आए हैं जो कीमत में तो आपको बजट में होगी ही लेकिन सेफ्टी के मामले में भी शानदार है। अगर आपका बजट 6 से 8 रुपये तक का है तो मार्केट में टाटा की एक ऐसी कार मौजूद है जिसको सेफ्टी में भी 5 स्टार मिली है। हम बात टाटा पंच की कर रहे हैं। जो कंपनी का एक किफायती मॉडल है।

पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध

ये कार कुल 4 वेरिएंट में आती है। इसका नया कैमो वर्जन एडवेंचर और एक्म्प्लिश्ड ट्रिम्स में आती है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 88 बीएचपी की पावर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। वहीं सीएनजी वर्जन में ये कार 73.5 बीएचपी की पावर जनरेट करती है। वहीं माइलेज की बात करें तो इसमें 20.09 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी में 26.99 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज मिलता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस कार में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल , डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX एंकर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कीमत

भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर 9.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इतना ही नहीं इस कार को सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिली है। मार्केट में इस कार का मुकाबला हुंडई एक्सटर और मारुति इग्निस से है।

अधिक बिज़नेस की खबरें