अनाधिकृत निर्माण न रोकने पर होगी कठोर कार्यवाही
अनाधिकृत निर्माण न रोकने पर होगी कठोर कार्यवाही


लखनऊ: लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह द्वारा आज की गयी समीक्षा में शहर में हो रहे अवैध निर्माणों को गली-कूचों तक में 48 घंटों के अन्दर बंद कराये जाने के निर्देश दिये गये तथा कार्यवाही न कराये जाने पर संबंधित अधीक्षण अभियन्ता एवं अधिशासी अभियन्ता-प्रवर्तन के विरूद्ध कठोर कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। लखनऊ शहर में अवैध निर्माणों को रोकने के लिये 22 प्रवर्तन चैकियों को अधिक गतिशील बनाने के निर्देश दिये गये। इन चैकियोें पर तैनात कर्मी अपने-अपने क्षेत्रों में हो रहे निमाणों पर प्रतिदिन स्थल पर जाकर निरीक्षण करेगें। अवैध निर्माण पाये जाने पर उसे रोकने तथा ध्वस्तीकरण किये जाने की कार्यवाही करेगें। किसी प्रकार की शिथिलता पाये जाने पर दण्डात्मक कार्यवाही भी की जायेगी।
जन समस्याओं की निराकरण के लिये बनाये जन सुविधा केन्द्रों में 17 सहायक अभियन्ताओं की तैनाती भी कर दी गयी है ताकि जन सामान्य की समस्याओं का समाधान समयबद्ध रूप से हो सके। 

उपाध्यक्ष द्वारा कार्यालय का निरीक्षण
आज दिनांकः 03.04.2017 को प्रातः 10.25 बजे उपाध्यक्ष द्वारा गोमती नगर स्थित प्राधिकरण भवन की नई एवं पुरानी बिल्डिंग का निरीक्षण किया गया। पटलों पर अनुपस्थित कर्मचारियों की सूची बनाकर उनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये गये तथा लेखा अनुभाग के एक कर्मचारी द्वारा परिचय पत्र न पहने जाने पर उस पर रू0 500/- का जुर्माना लगाया गया।

(अशोक पाल सिंह)
जन सम्पर्क अधिकारी


अधिक बिज़नेस की खबरें