ये राशि वालों पर रहता है आर्थिक संकट, जानिए-कैसे करें दूर
ये राशि वालों पर रहता है आर्थिक संकट, जानिए-कैसे करें दूर


नई दिल्ली। जीवन में कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी हमें उसका अच्छा फल नहीं मिल पाता। हर एक शख्स आर्थिक संपन्नता और खुशहाली चाहता है। ऐसे में कई लोगों को जीवन में सुख-शांति आराम से प्राप्त हो जाती है लेकिन कई लोगों को जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

ज्योतिष शास्त्र की माने तो दो ऐसी राशियां हैं जिनके जातकों को पूरे जीवन आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में जीवन में इन दो राशियों के लोगों को कुछ ऐसे उपाय करने बेहद जरूरी है जिससे इनके जीवन से आर्थिक संकट दूर होने में सहायता मिल सके।

मेष राशि...
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मेष राशि सभी राशियों में सबसे पहले आती है। लेकिन मेष राशि के जातकों को जीवन में कई बार आर्थिक समस्या से गुजरना पड़ता है। ऐसे में अगर इस राशि के जातक आर्थिक समस्या से बचना चाहते हैं तो घर के द्वार पर शाम के समय तेल का दीपक जलाएं। इसके साथ ही अगर अधिक फायदा चाहते हैं तो उसमें दो काली मिर्च डाल दें। 

माना जाता है कि इस उपाय से जल्दी ही समस्याओं से निपटा जा सकता है। वहीं अगर पैसा उधार या किसी दूसरे तरह की आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं तो उससे बचने के लिए घर के बाहर नींबू-मिर्च लगाना भी शुभ बताया जाता है।

वृश्चिक राशि...
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, वृश्चिक राशि के जातक अगर धन की समस्या से जूझ रहे हैं या किसी बड़े कर्ज की रकम के नीचे दबे हुए हैं शाम के समय विष्णु-लक्ष्मी जी के मंदिर में जाकर जल का पात्र पीपल के जड़ों में अर्पित करें। पीपल के पेड़ की जड़ों में जल अर्पित करना काफी शुभ माना जाता है। 

इसके साथ ही बड़ के पत्ते पर आटे का दीपक भगवान हनुमान के मंदिर में पांच मंगलवार तक लगातार रखें। माना जाता है कि इन उपायों को अपनाने से आर्थिक समस्याएं कम होने लगती हैं।

अधिक धर्म कर्म की खबरें