बुधवार 19 सितंबर का राशिफल
File Photo


मेष  :- आज के दिन किसी न किसी कारण वश घर के किसी सदस्य के साथ मतभेद चल सकते हैं। और किसी कारण वश आपका व आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य संबन्धित समस्या के कारण मन चिंतित ही रहेगा। काम काज को लेकर आपके मन मे आए विचरो से आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है। आज का शुभ अंक 08, आज के लिए किसी भी मंदिर में देसी घी का दीपक जलाना उतम फल मिलेगा। आज के दिन लाल रंग के जूते न पहने।

वृष :- आज का दिन काम-काज को लेकर उतम बना रहेगा लेकिन किसी बड़े काम को करने से पहले बड़ो की सलहा जरूर ले। भाई-मित्रो के साथ मन मुटाव बन सकते है अपने गुस्से पर नियंत्रण रखे। पेट से लेकर समस्या बड़ सकती है खास ध्यान रखे। आज का शुभ अंक 11, आज के दिन किसी भी गरीब को चावल का दान करना उतम फल देगा। आज के दिन नीले रंग की वस्तु न खरीदें। 

मिथुन :- आज के दिन वाहन के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी कारणवश अनहोनी घटना के घटित होने के कारण नुकसान हो सकते है। आपको परिवार से मिलने वाले सुखों में कमी देखने को मिलेगी। आज के लिए आपका शुभ अंक 9, आज के दिन किसी मंदिर में दीप दान करना और पानी का कलश रखना उतम फल देगा। लेकिन किसी प्रकार का दान धार्मिक-संस्था को करना बुरा फल देगा।

कर्क :-  आज के दिन किसी प्रकार की सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी। जिसके कारण आपका भाग्य भी आपको भरपूर साथ देगा। किसी काम को करने से पहले बड़ो की सलाह अवश्य लें। परिवार के सदस्यों के साथ अपना अच्छा समय व्यतीत करें। आज के लिए आपका शुभ अंक 12, आज के दिन सफ़ेद रंग की टाई या सफ़ेद रंग के रुमाल का प्रयोग करना उतम फल देगा आज के दिन सोने की खरीददारी न करें।

सिंह :-  आपको आज का दिन किसी न किसी कारण प्रतिकूलता लेकर आ सकता है। मानसिक और शारीरिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। योग्यता और बुद्धिमता का प्रयोग अच्छे से करेंगे। परिवार से मिलना वाला सुख और सहयोग भी अच्छा बना रहेगा। आज के लिए आपका शुभ अंक 15, आज के दिन किसी पंडित को गुड गेंहू का दान करना उतम रहेगा। आज के दिन नीले रंग के कपड़े न पहने। 

कन्या :- मन के अंदर आ रहे विचार गंभीर रूप ले सकते हैं। सोच-विचार कर  कोई फेसला लें।  संतान और परिवार के सदस्यों के प्रति आप चिंतित रहेंगे।  आपके और जीवन-साथी के स्वास्थ्य में परेशानी बनी रहेगी। भाइयों एव मित्रों के साथ अनबन हो सकती है।  आज के लिए आपका शुभ अंक 26, आज के दिन महरून रंग के कपड़े न पहनें। आज के दिन गणपती पूजन से विशेष लाभ होगा।

तुला :- मानसिक परेशानियों के साथ-साथ आज आपके स्वभाव में  बदलाव आपको देखने को मिलेगा साथ ही साथ काम काज के अंदर रुकावटों का सामना करना पड़ेगा।  स्वास्थ्य व पिता के सुखो में कमी देखने को मिलेगी।  आज के लिए आपका शुभ अंक 07, आज के दिन पीपल के पेड़ पर पानी और हल्दी चढ़ाएँ लेकिन आज के दिन चाचा की सलाह लेकर ही किसी काम को पूरा करें।

वृश्चिक :- स्वभाव व गुस्से में चिड़चिड़ा-पन व खराबी देखने को मिलेगी। गुस्से की मात्र बढ़ेगी व माता , धन  और घर की सुख-शांति  को लेकर कमी के हालात पैदा होंगे ओर हो सकता है की खून से संबन्धित किसी प्रकार की खराबियाँ देखने को मिले। आज के लिए आपका शुभ अंक 03, आज के दिन किसी सफाई कर्मचारी को खाने की वस्तुएं दें, लेकिन कोई बिजली का समान न खरीदें। 

धनु :- आपके भाग्य की तरफ से मिलने वाले हर संभव सहयोग आपको प्राप्त होंगे। आज अपनी जिम्मेदारियों का सही उपयोग करेंगे। जिसके चलते कुछ नेक काम भी आपके द्वारा संभव है। स्वास्थ्य के संबन्धित तकलीफ़ें आपको परेशान कर सकती हैं। भविष्य के बारे मे सोच-विचर करना अच्छा रहेगा। आज के लिए आपका शुभ अंक 19, आज के दिन किसी पंडित को पीले रंग की वस्तु दान दें। आज खासकर सफ़ेद दूधिया रंग के कपड़े न पहनें। 

मकर :- पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्र मे सफलता मिलेगी।  बड़े बुज़र्गों की सेवा करना व उनके साथ बिताए पल आपको मन की शांति प्रदान करेंगे। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आ सकती है। संतान की तरफ से मिलने वाला सहयोग भी आपको अच्छा मिलेगा।  आज के लिए आपका शुभ अंक 14, आज के दिन किसी प्रकार का सरसों के तेल का खाना दान करें। आज के दिन किसी प्रकार का फर्नीचर न खरीदें।  

कुंभ :- आज का दिन आपको अपने प्रति सचेत रहने की आवशकता है।  आपके लिए विपरीत परिस्थिति का कारण बन सकती है।   किसी प्रकार की चोट लगने की संभावना रहेगी।  कार्य क्षेत्र में भी आपको कुछ अच्छे फल नहीं मिल पाएंगे।  भाइयों के सुखों में भी कमी आपको देखने को मिलेगी  और जीवनसाथी की सेहत पर भी बुरा प्रभाव मिल सकता है।  आज के लिए आपका शुभ अंक 06, आज के दिन किसी प्रकार के वाहन क्रय-विक्रय न करें। आज के दिन को उतम करने के लिए भेरो मंदिर में तिल के तेल का दीया जलाए।

मीन :- आज आप  चुस्ती-फुर्ती से काम को अंजाम देंगे, जिसमे काफी हद तक आपके काम बन जाएंगे। चतुराई से किया गया काम आपको  अच्छा प्रभाव देगा। स्वभाव में चिड़-चिड़ापन और जिद्दीपन आपकी सेहत को प्रभावित करेगा। मान-सम्मान में हानी का सामना आपको करना पड़ सकता है।  आज के लिए आपका शुभ अंक 33, आज के दिन को उतम करने के लिए कुएं में दूध डालें। आज किसी भी प्रकर का पानी का दान ना करें।  

अधिक धर्म कर्म की खबरें