शुक्रवार 12 अक्टूबर का राशिफल
File Photo


मेष:- आज का दिन विद्यार्थियों के लिए सफलता का दिन है। आप किसी प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगे तो उसमें विजय हासिल होगी। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। घर-परिवार के साथ खुशी से समय बिताएंगे।

वृष:- इस समय के दौरान संपत्ति की प्राप्ति होगी। आप समय का महत्व समझेंगे तो यह समय आपके लिए जल्द ही सुखद परिणाम लाएगा। पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण और करियर की दृष्टि से उत्तम समय है।

मिथुन:- आप किसी की मदद से कोई बड़ा कार्य करेंगे। आज धन के मामले में  बहुत सावधानी बरते। आप योजनापूर्वक निर्णय लेंगे। रिश्तों की तरफ से आज का दिन हर तरह से उत्तम है।    

कर्क:- आप योजनापूर्वक निर्णय लेंगे। आज आप की माता की सेहत चिंता का कारण बन सकती है। व्यापार और व्यवसाय में कोई बड़ा ऑर्डर आपको मिलने की संभावना है। कोई नई योजना बनाकर कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। किसी पुरानी समस्या का समाधान होगा। 

सिंह:- नौकरी में तरक्की होगी। आपके व्यक्तित्व का विकास होगा। सुस्ती का अनुभव होगा। शत्रु सक्रिय होंगे। आपको सामान की खरीदी में भी किसी तरह का नुकसान हो सकता है। किसी पर भी किया गया अति विश्वास आपके लिए नुकसान का कारण बन सकता है। 

कन्या:-  कर्मचारी और भागीदार पर नजर रखें। क्रोध व वाणी पर नियंत्रण रखें। विद्यार्थियों के लिए यह समय विशेष रूप से फलदायी है। धार्मिक कार्यों पर खर्च होगा। मित्रों और स्वजनों के साथ मतभेद हो सकता है। कानूनी समस्याएं संभव हो तो टालें। 

तुला:-  पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। खाने-पीने में लापरवाही छोटी-बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए तनावपूर्ण समय रहेगा। धन और मानहानि हो सकती है। नौकरी में छल-कपट का शिकार बन सकते हैं। नए काम में सफलता प्राप्त होगी। 

वृश्चिक:-  पारिवारिक और दांपत्य जीवन आनंदमय रहेगा। शेयर, सट्टे में सोच विचारपूर्वक काम करेंगे तो नसीब भी साथ देगा। मानसिक संतुलन के साथ प्रत्येक कार्य कर सकेंगे। नौकरी-व्यवसाय में आपका वर्चस्व रहेगा। बीमार व्यक्ति की तबियत में सुधार होगा। व्यापारियों के लिए सुनहरे अवसर रहेंगे।

धनु:-  आज थोड़ी सी मानसिक दुविधा रहेगी। आज वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं वरना दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। अनावश्यक चिंता और तनाव रहेगा। महत्वपूर्ण निर्णय स्थगित रखें। वाहन और भौतिक सुख साधनों पर खर्च करेंगे। 

मकर:-  कमाई की अपेक्षा खर्चे अधिक रहेंगे। आप कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें। भाई-बंधुओं के साथ धीरज से काम लें। किसी वरिष्ठ व्यक्ति का आशीर्वाद और प्रेरणा आपके लिए सहायक बनेगी। आप आज़ दूसरों से सलाह ले कर ही काम करें।

कुंभ:-  आपके हर एक कार्य योजनापूर्वक ढंग से होंगे। मित्रो के साथ संबंधों में अनबन की स्थिति पैदा हो सकती है। सामाजिक प्रसंग में कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा।

मीन:- आज़ लंबे प्रवास आपके लिए लाभकारी रहेंगे। आपकी पीठ पीछे आपकी निंदा हो सकती है। बाकी आज़ का दिन हर तरह से उत्तम होगा और जीवनसाथी तथा परिवार के साथ गैर जरूरी बहस से बचें। जिन चीजों से आप दूर रहना चाहते हैं उनसे ही आपका सामना होगा।

अधिक धर्म कर्म की खबरें