मंगलवार 30 अक्टूबर का राशिफल
File Photo


मेष :- परिवार में खुशनुमा महौल बनेगा। कार्यक्षेत्र में शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। आज मित्रों से भी सहयोग देखने को मिलेगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर थोडा चिंतित रह सकते हैं । आज आपको अपने चाल-चलन पर ध्यान रखने की आवश्यकता है, पराई स्त्रियों के साथ दुरव्यवहार न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। बहनों की सेवा करने से शुभ फल मिलेगे। 

वृष :- आज भाग्य आपको सहयोग करेगा। परिवार के साथ समय अच्छा व्यातीत होगा। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेगे लेकिन मन में नकारात्मक विचारो को न आने दे। आज किसी भी दोस्त या रिस्तेदार के साथ मिलकर कोई भी काम प्रारंभ न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड सकता है। जीवनसाथी के साथ मतभेद पैदा हो सकते है। आज आपका शुभ रंग सफेद होगा। 

मिथुन :- आज आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता रहेगी, इसपर आपको नियंत्रण रखने की आवश्यकता है । मन में नराकात्मक विचार न आने दे अन्यथा हो सकता है कि किसी के साथ मनमुटाव का सामना करना पडें। आज धार्मिक कार्यो में रूचि बढेगी। बडे बुजुर्गो की सेवा करने से शुभ फल प्राप्त होगे। आज आपका शुभ रंग पीला होगा। 

कर्क :- आज आपका दिन शांतमय  महौल में गुजरेगा कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आज भाग्य का पूर्ण रूप से सहयोग प्राप्त होगा। अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखे अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। ईश्वर की आराधना करने से मानसिक शान्ति प्राप्त होगी और आपका मन भी धार्मिक कार्यो में लगेगा। 

सिंह :- आज आपका भाग्य प्रबल रहेगा। कार्यक्षेत्र में शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। आपके स्वभाव में जिद्दीपन देखने को मिलेगा। आज लम्बे समय बाद किसी परिचित व्यक्ति से मुलाकात भी हो सकती है। घर परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है पिता की सेवा करना शुभ फल देगा। 

कन्या :- विद्यार्थियों को आज उनका भाग्य पूर्णरूप से सहयोग करेगा, प्रतियोगिताओं मे सफलता प्राप्त होगी और पढाई लिखाई में भी अच्छा मन लगेगा। कार्यक्षेत्र में आशातीत फल प्राप्त नही हो पायेगे, जिसके कारण मन में निराशा बनी रहेगी। आज आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आज आपका शुभ रंग पीला होगा। 

तुला :- परिवार की तरफ से प्रसन्नता का महौल बनेगा, परिवार का सुख पूर्ण रूप से प्राप्त होगा। आज अगर किसी काम की शुरुआत  करते हो तो भविष्य में इस काम में सफलता मिलेगी। जरूरतमंद लोगों की मदद करनी की भावना आपके अंदर पैदा होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। माता की सेवा करना शुभ फल देगा। 

वृश्चिक :- विद्यार्थियों के लिए पढाई करने का बहुत अच्छा समय है, प्रतियोगिताओं में सफलता हासिल करेगें। कार्यक्षेत्र में आशातीत फल प्राप्त नही हो पायेगे। आज के दिन आपको बहुत ध्यान रखने की जरूरत है, अप्रिय घटना घटित होने के योग बने हुये है। पूरा दिन स्वास्थ्य की चिंता में रहेगे, परिवार के साथ समय व्यातीत करने से शुभ फल मिलेगा। 

धनु :- स्वास्थ्य आपका आमतौर पर अच्छा बना रहेगा, लेकिन शरीर में आलस्य की बढोत्तरी रहेगी। आज किसी की बातो में आकर कोई भी काम प्रारंभ न करें,  अन्यथा मान-सम्मान की हानि उठानी पड सकती है। बडे बुजुर्गो की आज्ञा लेकर जो भी शुरू करोगे उसमें सफलता प्राप्त होगी। धन खर्च के योग बने हुये है। 

मकर :- विद्यार्थियों के लिए यह समय खास अच्छा नही है, पढाई लिखाई में मन नही लगा पायेगे। कार्यक्षेत्र में शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है। आज आपको भाग्य का पूर्ण रूप से सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते है। पिता की सेवा करना शुभ फल देगा। 

कुम्भ :- आज के दिन बनाई गई योजनायें सफल होगी, ध्यान रहे कि मन में नकारात्मक विचार न आने पायें। आपकों अपने स्वभाव के ऊपर खास ध्यान रखने की आवश्यकता है अन्यथा गुस्से की बढोत्तरी के कारण किसी से मतभेद हो सकता है। शरीर में आलस्य बना रहेगा, और स्वास्थ्य के प्रति भी ध्यान रखे। 

मीन :- शिक्षा के क्षेत्र में पारेशानियाँ झेलने को मिलेगी। पढाई-लिखाई में मन लगाना मुश्किल  होगा। आप परिवार के साथ कही घूमने जाने की योजना बन सकती है। जिसके कारण धन खर्च हो सकता है। अपने स्वाभाव पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, वर्ना परिवार के साथ मन मुटाव भी हो सकता है। अपने से बडे व्यक्तियों का सत्कार करें और बुजुर्गो का आशीर्वाद ले। 

अधिक धर्म कर्म की खबरें