06 नवंबर: सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा दिन, डालें राशिफल पर एक नजर
कांसेप्ट फोटो


सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा दिन, डालें राशिफल पर एक नजर


मेष- नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. आपके सीनियर्स आपके कार्य से प्रभावित होंगे. विदेश जाने की भी संभावना है. ऑफिस की राजनीति से दूरी बनाकर रखेंगे तो बेहतर रहेगा नहीं तो ऑफिस में आपकी नकारात्मक छवि बन सकती है. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जा सकते हैं.

वृषभ- करियर में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. करियर में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियां आएंगी और अच्छे परिणामों को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. धैर्य से काम लें. मेहनत का फल पाने के लिए सही वक्त का इंतजार करें. अपने सहकर्मियों से थोड़ा सतर्क रहें, अपने विचारों को उनके साथ साझा न करें.


सिंह- करियर में सफलता पाने के लिए आप लगातार मेहनत करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपका परिश्रम आपको नई पहचान दिलाएगा. नई जगह नौकरी करने का भी अवसर मिलेगा. ऑफिस में आपके सफल कार्यों को सराहा जाएगा. किसी कंपनी से कोई अच्छा ऑफर भी मिल सकता है. सहकर्मियों से आपकी अनबन हो सकती है.

कन्या- सफलता के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. निराश होना पड़ सकता है लेकिन संस्थान में आपके कार्यों को सराहा जाएगा. प्रयास करते रहें, जल्द आपको कोई नई जॉब मिल सकती है. ऑफिस में होने वाली बेवजह की बातों को नजरअंदाज करें और किसी विवाद का हिस्सा न बनें. सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें.



तुला- कार्यक्षेत्र में आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे. सहकर्मियों पर निर्भर न रहें. करियर को आगे ले जाने में आपकी संवाद शैली अहम भूमिका अदा करेगी. आप अपनी बातों को आसानी से दूसरों को समझा सकेंगे जिससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. नौकरी के चलते विदेश यात्रा करने का अवसर मिलेगा.

वृश्चिक- करियर में उन्नति होगी. नौकरी, व्यापार के लिए परिस्थितियां आपके अनुकूल हैं. इस समय आप अपने करियर को गति देने के लिए खूब मेहनत करेंगे. अच्छे काम के चलते किसी अच्छी और प्रतिष्ठित संस्थान से नौकरी का अवसर प्राप्त हो सकता है. ऑफिस में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा. आपके कार्यों, विचारों को सराहा जाएगा.

धनु- करियर में उतार-देखने आ सकते हैं. नई जॉब मिलने की प्रबल संभावना है. अपने कार्य को समय रहते पूर्ण करें. कुछ निराशा, असफलता जैसे कड़वे अनुभवों से गुजरना पड़ेगा. विपरीत परिस्थिति में खुद को मजबूत बनाएं और कार्यक्षेत्र में दोगुनी मेहनत करें.

मकर- नौकरी-व्यवसाय में अच्छे परिणाम मिलेंगे. मेहनत का अच्छा फल प्राप्त होगा. नौकरी में प्रोत्साहन प्राप्त मिलेगा. व्यापार में आपकी उन्नति होगी. कंपनी आपको आपकी मनपसंद जगह पर भेज सकती है. कार्यक्षेत्र में कुशल पूर्वक कार्य करेंगे. मल्टी टॉस्कर की भूमिका निभाएंगे.


कुंभ- इस महीने में लिया गया निर्णय आपके करियर को और संवारेगा. आपके सीनियर्स आपके कार्य और फैसलों की प्रशंसा करेंगे. अपने अंदर अहम को न पनपने दें. पार्टनरशिप में भी आपको मुनाफा होगा. अपने कार्य को लेकर आप ज्यादा संतुष्ट दिखाई देंगे.

मीन- करियर के लिए परिस्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं. आपकी छवि एक परिश्रमी, मेहनती और ईमानदार कर्मी की बनेगी. ऐसा कार्य न करें जिससे आपकी छवि को कोई नुकसान पहुंचे. फालतू के विवादों से दूर रहें और अपने सीनियर्स के दिशा-निर्देशों का पालन करें. जोखिम उठाने से न डरें.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं


अधिक धर्म कर्म की खबरें