<
अगर विवाह में आ रही है रुकावट तो करें ये काम भगवान होंगे प्रसन्न
फाइल फोटो


मान्यता है कि प्रभु की आराधना करने से साधक को सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है। इस दिन गणपति बप्पा की विधिपूर्वक पूजा की जाती है। साथ ही शुभ फल की प्राप्ति के लिए व्रत भी किया जाता है। इससे साधक को कार्यों में सफलता मिलती है और प्रभु प्रसन्न होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में बताया गया है। इन उपायों को करने से सदैव धन से तिजोरी भरी रहती है और आर्थिक संकट दूर होते हैं। 

बुधवार के उपाय

अगर आप धनवान बनना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन सुबह नहाने के बाद चौकी पर भगवान गणेश जी की प्रतिमा की विराजमान करें। इसके बाद उनकी पूजा-अर्चना करें और गणेश चालीसा का पाठ करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से धन लाभ के योग बनते हैं और धन से तिजोरी सदैव भरी रहेगी।

विवाह में आ रही बाधा को करने के लिए बुधवार का दिन उत्तम माना जाता है। सुबह स्नान करने के बाद साफ वस्त्र धारण करें। इसके पश्चात भगवान गणेश और मां गौरी का पूजन करें। अविवाहित लड़कियां मां गौरी को सोलह श्रृंगार की चीजें अर्पित करें और जीवन में सुख-शांति के लिए प्रार्थना करें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से विवाह के योग बनते हैं और मनचाहा वर मिलता है।

मान्यता है कि तिजोरी में मां लक्ष्मी का वास होता है। तिजोरी में मां लक्ष्मी की तस्वीर जरूर रखें। साथ ही बुधवार के दिन पूजा के समय तिजोरी में चांदी का सिक्का रख दें। इस उपाय को करने से घर में धन और वैभव का आगमन होता है।

अधिक धर्म कर्म की खबरें