कहां हैं Indian Idol का पहला विजेता, 13 साल पहले रातोंरात बन गया था स्टार
File Photo


टीवी रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ के पहले विजेता अभिजीत सावंत का आज जन्‍मदिन है. लेकिन वह इन दिनों गायब हैं. उनका जन्म 7 अक्टूबर, 1981 को एक मराठी परिवार में हुआ था. अभिजीत ने टीवी के रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ सीजन-1 में हिस्सा लिया और उसमें विनर भी बने. 130 प्रतिभागियों में से चुनकर वह इस मंच तक पहुंचे और 11 कंटेस्टेंट्स को हराकर पहले विजेता बने.

इंडियन आइडल अमेरिकी शो अमेरिकन आइडल की तर्ज पर शुरू किया गया था. इसके बाद अभिजीत सावंत ने एशियन आइडल में भी भारत को रीप्रेजेंट किया था और तीसरे नंबर पर रहे थे. साल 2005 में इंडियन आइडल जीतने के बाद 'आपका अभिजीत' नाम से उनका एलबम भी लॉन्च हुआ था. इसके बाद उनका दूसरा एलबम 'जुनून' भी लोगों को काफी पसंद आया. अभिजीत ने बॉलीवुड फिल्म 'आशिक बनाया आपने' के लिए मरजावां गाना भी गाया.

मगर धीरे-धीरे वह कहीं गायब से हो गए. काफी समय बाद उनकी चर्चा हुई एक सड़क हादसे को लेकर. साल 2010 में अभिजीत अपने कुछ दोस्तों के साथ अलग-अलग गाड़ियों में सांताक्रुज़ इलाके से गुज़र रहे थे. उसी दौरान उनकी एक महिला मित्र की कार से स्कूटर से जा रहे दो लड़कों को टक्कर लग गई औऱ दोनों घायल हो गए. मौके पर भीड़ इकठ्ठा हो गई.

जब अभिजीत अपनी गाड़ी से उतर कर बीच-बचाव के लिए आए तो लोगों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया. इसके बाद मालूम चला कि अभिजीत गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. अब भी पिछले कई सालों से उनका कोई अता-पता नहीं है.

इंडियन आइडल के बाद वह अपनी पत्नी शिल्पा के साथ डांस रियलिटी शो 'नच बलिए' के सीजन 4 में प्रतियोगी के तौर पर आए थे. इसके बाद से वह पिछले काफी समय से बॉलीवुड से दूर हैं.

अधिक मनोरंजन की खबरें