सपना चौधरी ने थामा कांग्रेस का हाथ
सपना मथुरा से चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है.


नई दिल्ली: हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. शनिवार को कांग्रेस नेताओं ने सपना को पार्टी में शामिल किया. उन्‍होंने दिल्‍ली में उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष राज बब्‍बर के घर पर कांग्रेस की सदस्‍यता ली.इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश संगठन मंत्री नरेंद्र राठी मौजूद थे.
सपना मथुरा से चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है. पिछले कई दिनों से सपना कांग्रेस आला कमान के संपर्क में थी. वह 26 मार्च को सपना पर्चा दाखिल कर सकती है. बता दें कि सपना की यूपी और बिहार में भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. इसको देखकर कांग्रेस ये फैसला ले सकती है. मथुरा से हेमा मालिनी के खिलाफ सपना को मैदान में उतारा जा सकता है.

12 साल की उम्र में पिता को खोने वाली सपना चौधरी ने ही अपने संघर्ष के दम पर अपने परिवार को पाला. हरियाणा के रोहतक में जन्मी सपना को उसके पहने गाने ने ही सुपरस्टार बना दिया था. गाने के बोल थे 'सॉलिड बॉडी'. एक गाने की बदौलत सपना कुछ ही दिनों में हरियाणा में ही नहीं बल्कि यूपी, राजस्थान, दिल्ली व पंजाब में भी फेमस हो गई.

सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 में रोहतक में मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था. शुरुआती शिक्षा रोहतक से की. पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे.

पिता के निधन के बाद मां नीलम चौधरी और भाई-बहनों की जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई. सिंगिंग और डांसिंग को न सिर्फ अपना करियर बनाया बल्कि इसी के दम पर अपने पूरे परिवार को चलाया. सपना के पहले गाने ' सॉलिड बॉडी रै' ने उन्हें चंद दिनों में ही हरियाणा की फेमस स्टार बना दिया था.

सपना चौधरी अपनी एक रागनी के कारण विवादों में आई. 17 फरवरी 2016 को गुड़गांव के चक्करपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी ने रागनी 'बिगड़ग्या' गाई थी. इस रागिनी के जरिए उन्होंने दलितों पर सवाल उठाए थे और जातिसूचक शब्द बोले थे. हालांकि मामले में सपना ने माफी मांग ली थी, लेकिन फेसबुक पर उनके खिलाफ अभियान छेड़ा गया था.वरोज आ रहे कमेंट्स से सपना चौधरी इतनी आहत हुई कि उन्होंने जहर खाकर जान देने की कोशिश की.

अधिक मनोरंजन की खबरें