क्या है फिल्म पानीपत की कहानी, कैसा रहा पहले दिन रिस्पांस?
पानीपत


संजय दत्त और अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म पानीपत शुक्रवार (6 दिसंबर) को देशभर के सिनेमा घरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में अर्जुन से ज्यादा शाह अब्दाली के कैरेक्टर यानी संजय दत्त दर्शकों को ज्यादा इंप्रेस कर रहे हैं। 100 करोड़ रुपए की लागत से बनी फिल्म ने करीब 4 करोड़ रुपए की कमाई की है।  

बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम के अनुसार फिल्म का पहले दिन करीब 3.5 और 6 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है, जो कि उम्मीद से काफी कम है। दरअसल, अर्जुन की फिल्म कार्तिक आर्यन की पति पत्नी और वो के साथ रिलीज हुई है। यही वजह है कि दर्शकों को ऐसिहातक कहानी से ज्यादा कॉमेडी, रोमांस की फिल्म खास इंप्रेस कर रही है।


पानीपत की कहानी

पानीपत सच्ची घटना पर आधारित है जिसका संबंध भारतीय इतिहास के उस दौर से है, जिसे पानीपत की तीसरी लड़ाई के नाम से जाना जाता है। यह युद्ध 1761 में अफगान आक्रमणकारी और बादशाह अहमद शाह अब्दाली और मराठा सेनानी सदाशिव राव भाऊ के बीच हुआ था। पानीपत की लड़ाई में मराठों को हार मुंहकी खानी पड़ी थी और युद्ध में उनके अखिल भारतीय राज्य के मंसूबे को ध्वस्त हो चुके थे।

संजय दत्त ने इसमें अहमद शाह अब्दाली की भूमिका निभाई है और अर्जुन कपूर बने हैं सदाशिव राव भाऊ। कृति सैनन ने सदाशिव राव की प्रेयसी और पत्नी पार्वती बाई की भूमिका निभाई है। पार्वती बाई पानीपत के युद्ध में शरीक होने अपने पति के साथ जाती है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)  

अधिक मनोरंजन की खबरें

सुशांत खुदखुशी केस : रिया चक्रवर्ती ने किस-किस से की फोन पर बात, कॉल डिटेल्स में खुलासा  ..

दिवगंत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के खुदखुशी मामले में रिया चक्रवर्ती का नाम अब मुख्य आरोपी ......