अर्ली अपकमिंग फिल्म ट्रेंड्स में हुआ लोगों की दिलचस्पी का खुलासा
फाइल फोटो


साल 2023 में बॉलीवुड से रिलीज हुई कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया। सिर्फ पठान और जवान ही नहीं, बाकी फिल्मों की सक्सेस से भी इस साल का बॉक्स ऑफिस गणित कमाल का रहा। 2022 में जहां हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से ज्यादा फिल्में हिट नहीं हो पायीं, वहीं इस साल एक-दो मूवीज को छोड़ दें, तो बाकी सभी अपनी लागत निकालने में कामयाब रहीं। मगर एंटरटेनमेंट का यह डोज तो अभी बाकी है।

डंकी से भी ज्यादा इंतजार है इस फिल्म का

2023 के फर्स्ट हाल्फ का बॉक्स ऑफिस गणित देखने लायक था। वहीं, साल के सेकंड हाल्फ में कुछ बड़ी फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार हैं। इनमें शाह रुख खान की 'डंकी' ऐसी फिल्म है, जिसे देखने के लिए फैंस काफी बेकरार हैं। लेकिन अगर बुक माय शो की बुकिंग को देखें, तो 'डंकी' से भी ज्यादा फैंस किसी और एक्टर की फिल्म की रिलीज के इंतजार में हैं।

इस साल 'एनिमल', 'द वैक्सीन वॉर', 'फुकरे 3' , 'योद्धा' जैसी कई फिल्में रिलीज के लिए बाकी हैं। अगर बुक माय शो के ट्रेंड को देखें, तो अपकमिंग फिल्म में विवेक अग्निहोत्री की 'द वैक्सीन वॉर' सबसे पीछे है। इस फिल्म को देखने में 10 हजार लोगों ने भी दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

किस फिल्म के लिए कितना क्रेज

फिल्म एक्टर रिलीज डेट कितने लोगों ने दिखाई दिलचस्पी (हजार में)
टाइगर 3 सलमान खान 10 नवंबर 71 
डंकी शाह रुख खान 22 दिसंबर 44.1 
फुकरे 3 पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा 28 सितंबर 32.8
एनिमल रणबीर कपूर 1 सितंबर 32.1
योद्धा सिद्धार्थ मल्होत्रा 15 दिसंबर 15.8

टाइगर 3 सबसे आगे

शाह रुख खान जवान और पठान जैसी फिल्मों से 2023 के मोस्ट एंटरटेनर पर्सन का तमगा हासिल कर चुके हैं। इन फिल्मों ने 'डंकी' के लिए प्रमोशनल बेंच खड़ा कर दिया है। हालांकि, बुक माय शो के ट्रेंड के मुताबिक, लोगों में सलमान खान की फिल्म को देखना का चस्का ज्यादा है। 

किन भाषाओं में रिलीज हो रही फिल्में

टाइगर 3 फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हो रही। 'डंकी', 'योद्धा', 'फुकरे 3', 'द वैक्सीन वॉर' और 'एनिमल' हिंदी में रिलीज हो रही हैं।


अधिक मनोरंजन की खबरें