इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर की 'एनिमल' बनी सबसे बड़ी फिल्म, हॉलीवुड फिल्मों को छोड़ा पीछे
रणबीर कपूर


बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म 'एनिमल' ने तीन दिन कमाई के कमाई के सारे रिकॉर्ड पीछे छोड़ते हुए अपनी एक नई पहचान बना ली है. कमाई के मामले फिल्म का कोई तोड़ नहीं है. हर घंटे कमाई का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. एनिमल ने विदेशों में जबरदस्त कमाई कर रही है. 1 से 3 दिसंबर वाले वीकेंड में, 'एनिमल' इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. और रणबीर इस वीकेंड के सबसे बड़े ग्लोबल स्टार.

डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा की 'एनिमल' में रणबीर कपूर ने एक खूंखार गैंगस्टर भूमिका में नजर आ रहे हैं. उनका ये अवतार जनता में इतना पॉपुलर हो रहा है कि भारत में तो रिलीज के पहले ही, ढेर सारे थिएटर्स में फिल्म के वीकेंड शोज भर चुके थे. रविवार को तो ये हाल ये था कि थिएटर जाने का प्लान कर रहे लोगों को टिकट मिलने मुश्किल थे.

रणबीर के करियर का सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन लेकर आई 'एनिमल' धुआंधार कमाई कर रही है और भारत में सिर्फ 3 दिन में इसने 200 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन कर लिया है. इस फिल्म की कामयाबी का धमाका अब इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर भी गूंज रहा है.


इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर रणबीर का धमाल
कॉमस्कोर ने सोमवार सुबह इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस की जो अपडेट दी है, उसके अनुसार 'एनिमल' बीते वीकेंड सबसे बड़ी फिल्म रही. अनुमान के हिसाब से इसने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर 42 मिलियन डॉलर यानी 350 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया है. मेकर्स ने ऑफिशियल जानकारी देते हुए फिल्म का वीकेंड कलेक्शन 356 करोड़ रुपये बताया है. भारत में 'एनिमल' का ग्रॉस कलेक्शन 240 करोड़ रुपये के करीब है. जबकि ओवरसीज मार्किट से फिल्म 116 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है.

'एनिमल' ने इस वीकेंड इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर 'नेपोलियन', 'हंगर गेम्स' और 'रेनेसां' जैसी हॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है. वीकेंड में टॉप फिल्म बनी 'एनिमल' और दूसरे नंबर पर रही 'नेपोलियन' की कमाई में अंतर भी बहुत तगड़ा है. 'नपोलियन' ने 35.75 मिलियन डॉलर यानी करीब 298 करोड़ रुपये का वीकेंड कलेक्शन किया. 'एनिमल' के मुकाबले ये 50 करोड़ से ज्यादा कम है.

रणबीर ने बनाया इतिहास
अभी तक केवल चार भारतीय फिल्मों ने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर नंबर 1 पोजीशन से डेब्यू किया है. ये फिल्में हैं- RRR, एनिमल, ब्रह्मास्त्र और मास्टर. यानी बॉलीवुड से सिर्फ दो फिल्मों ने ये कमाल किया है. और ये दोनों फिल्मों के स्टार रणबीर कपूर हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक मनोरंजन की खबरें