बिग बॉस से ब्लॉकबस्टर तक: निदेशक ‘सिद्धार्थ इंजेती’ ने बीआईटीएम के ‘पुर्नमिलाना 2024’ में छात्रों को प्रेरणा दी
रचनात्मकता और नवीनता के पर्याय सिद्धार्थ इंजेती ने मनोरंजन उद्योग के विविध आयामों में एक शानदार करियर पथ बनाया है।


बल्लारी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (जिसे पहले बीईसी के नाम से जाना जाता था) ने हाल ही में अपनी वार्षिक पूर्व छात्र बैठक, पुर्नमिलाना 2024 आयोजित की थी। इस कार्यक्रम में सिद्धार्थ इंजेती का अभिनंदन किया गया, जो एक पूर्व छात्र हैं, जिन्होंने भारतीय मनोरंजन उद्योग में महान ऊंचाइयों को छुआ है। 

रचनात्मकता और नवीनता के पर्याय सिद्धार्थ इंजेती ने मनोरंजन उद्योग के विविध आयामों में एक शानदार करियर पथ बनाया है। बल्लारी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (बीआईटीएम) में एक छात्र के रूप में अपने शुरुआती दिनों से लेकर एक बहुमुखी निर्माता के रूप में अपनी वर्तमान भूमिका तक, इंजेती की यात्रा प्रेरणादायक से कम नहीं रही है। इंजेती सलमान खान द्वारा होस्ट किए गए हिंदी बिग बॉस का भी हिस्सा थे, उन्होंने 20 विज्ञापन फिल्में, मिस इंडिया, मिस सुपरनैशनल सहित टीवी सीरीज का निर्देशन किया है, जहां केजीएफ गर्ल श्रीनिधि शेट्टी को लॉन्च किया गया था, अमेज़ॅन फैशन वीक जैसे फैशन शो और वायाकॉम 18 और बालाजी टेलफिल्म्स (ALT) डिन्सेप प्लस हॉटस्टार के साथ वेबसीरीज.

एक श्रृंखला निर्देशक के रूप में, इंजेती ने बिग बॉस तेलुगु जैसे प्रसिद्ध शो के लिए 300 से अधिक एपिसोड का निर्देशन किया है। उनकी रचनात्मक दृष्टि और कहानी कहने की क्षमता ने तेलुगु मनोरंजन उद्योग पर एक अमिट छाप छोड़ी है। निर्देशक की कुर्सी से परे, उन्होंने "तालाब" और "एक रोज़ी की दास्तान - बिजली" जैसी प्रशंसित श्रृंखलाओं के लिए एक शो निर्माता और लेखक के रूप में भी योगदान दिया है। ये शो सभी स्क्रीनों पर दर्शकों को पसंद आते हैं और इंजेटी की सम्मोहक कथाएं गढ़ने की क्षमता को प्रदर्शित करते हैं।

एक बहुभाषी घराने में इंजेती की विविध परवरिश, उनके पिता चेन्नई से थे और उनकी मां कर्नाटक से थीं, उनमें विभिन्न संस्कृतियों में कहानी कहने की शक्ति के प्रति गहरी सराहना पैदा की है। उनका दृष्टिकोण सम्मोहक कथाएँ तैयार करना है जो क्षेत्रीय सीमाओं से परे हों और अखिल भारतीय दर्शकों के साथ गूंजें।

अधिक मनोरंजन की खबरें