युक्ता मुखी ने चौथी भारतीय ‘मिस वर्ल्ड’ का जीता था खिताब, हाइट के चलते डूबा करियर
युक्ता मुखी


नई दिल्ली : 71वें मिस वर्ल्ड का समापन हो गया है और इस बार चेक रिपब्लिक की क्रिस्टिना ने मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब अपने नाम किया. 71वें मिस वर्ल्ड की रेस में भारतीय प्रतियोगी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन वह जीत दर्ज नहीं कर सकीं. 2017 में मानुषी छिल्लर के बाद कोई भारतीय ये खिताब अपने नाम करने में सफल नहीं हुआ है. अब तक कुल 6 भारतीय महिलाओं ने ये खिताब अपने नाम किया है जिसमें चौथे नंबर पर युक्ता मुखी का नाम है. 


युक्ता मुखी ‘मिस वर्ल्ड’ का ताज पहनने वाली चौथी भारतीय थीं. इस ब्यूटी पेजेंट में भारत का परचम लहराने के बाद युक्ता ने फिल्मों में भी किस्मत आजमाई, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें ब्यूटी पेजेंट वाली सफलता हासिल न हो सकी. युक्ता मुखी ने साल 2001 में तमिल फिल्म से करियर की शुरुआत की थी और साल 2002 में वह हिंदी फिल्म ‘प्यासा’ में नजर आई थीं. इस फिल्म में युक्ता ने आफताब शिवदासानी संग काम किया था, लेकिन उनकी ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी. 

फिल्म ‘प्यासा’ से बॉलीवुड डेब्यू करने के बाद ही एक्ट्रेस एक भयानक एक्सीडेंट का शिकार हो गई थीं जिस वजह से उन्हें इंडस्ट्री से एक लंबा ब्रेक लेना पड़ गया था. 2002 के बाद एक्ट्रेस ने सीधे 2005 में फिल्मों में वापसी की और कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए, लेकिन किसी भी हिंदी फिल्म से वह खुदको बतौर लीड एक्ट्रेस स्थापित नहीं कर पाईं.

संग काम करने से कतराते थे हीरो
युक्ता मुखी का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा था और इसके पीछे की बड़ी वजह एक्ट्रेस की हाइट को बताया जाता है, जिस कद- काठी के चलते युक्ता मुखी ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब अपने नाम करने में सफल रही थीं, उसी कद के चलते उन्हें बॉलीवुड में काम नहीं मिल रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि एक्ट्रेस 90 के दशक के ज्यादातर हीरो की तुलना में काफी लंबी थीं और पर्दे पर छोटा दिखने के डर से कई हीरो उनके संग काम करने से कतराते थे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक मनोरंजन की खबरें