सलमान खान के घर फायरिंग मामला : कैसे पुलिस के हत्थे चढ़े शूटर्स? आधार कार्ड बना मुसीबत
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान


मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर फायरिंग मामले में भले ही दो शूटर्स गिरफ्तार किए जा चुके हैं, मगर अब सवाल उठता है कि आखिर मुंबई से फरार हो चुके शूटरों को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कैसे लोकेट किया? दरअसल, सलमान खान के घर पर फायरिंग में इस्तेमाल की गई बाइक के नंबर को ट्रेस करते-करते क्राइम ब्रांच की टीम पनवेल पहुंची थी. पनवेल में ही शूटर्स किराए पर एक घर लेकर रहते थे. मुंबई पुलिस के सूत्रों की मानें तो शूटरों का आधार कार्ड ही3 उनके लिए काल बन गया और फिर वह हत्थे चढ़ गए.

मुंबई पुलिस के सूत्रों की मानें तो पनवेल में जांच के दौरान क्राइम ब्रांच को शूटरों द्वारा एक घर किराए पर लिए जाने की जानकारी मिली. इसके बाद फौरन क्राइम ब्रांच की टीम उस फ्लैट पर पहुंची, जहां दोनों शूटर्स रहते थे और फ्लैट के मालिक से पूछताछ की. पूछताछ के दौरान क्राइम ब्रांच ने फ्लैट मालिक से रेंट अग्रीमेंट की कॉपी मांगी, जिसे फ्लैट मालिक ने मुहैया कराया. रेंट एग्रीमेंट की जांच करते समय क्राइम ब्रांच को एक ऐसा सुराग हाथ लगा, जिससे शूटरों की उल्टी गिनती शुरू हो गई. और वह सुराग था दोनों शूटरों का ओरिजिनल आधार कार्ड, जो कि रेंट एग्रीमेंट बनवाते समय उन्होंने फ्लैट के मालिक को दिया था.

सूत्रों ने बताया कि दोनों शूटरों के ओरिजिनल आधार कार्ड हाथ लगते ही मुंबई क्राइम ब्रांच ने फौरन उसकी जांच शुरू की और इस दौरान उस आधार कार्ड में लिंक किया गया मोबाइल नंबर क्राइम ब्रांच के हाथ लग गया. इतना ही नहीं, शूटरों के ओरिजिनल चेहरे भी क्राइम ब्रांच टीम के दिमाग मे छप गए. मोबाइल नंबर मिलते ही जब मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उसकी लोकेशन ट्रेस करनी शुरू की तो पता चला कि फायरिंग के वक्त वही मोबाइल नंबर सलमान खान के घर के पास एक्टिव था.

इसके बाद क्राइम ब्रांच ने उस मोबाइल नंबर को लगातार ट्रेस करने की प्रक्रिया शुरू की. इस ट्रेसिंग के दौरान इस मोबाइल नंबर से दोनों शूटर रह रहकर किसी से बात कर रहे थे. बातचीत होने के बाद वे मोबाइल को स्विच ऑफ कर देते थे और जब बात करनी होती थी तो ऑन कर देते थे. लगातार मोबाइल नंबर की ट्रेसिंग और उसका पूरा टेक्निकल एनालिसिस करने के बाद जब क्राइम ब्रांच की टीम श्योर यानी आश्वस्त हो गई कि दोनों शूटरों की लोकेशन गुजरात के भुज इलाके में है, तब उन्होंने गुजरात पुलिस से संपर्क किया और इसकी जानकारी दी.

इसके बाद क्राइम ब्रांच ने मुंबई से दो टीमें गुजरात के लिए रवाना करने का फैसला किया, लेकिन उस दौरान मुंबई से भुज के लिए कोई फ्लाइट उपलब्ध नहीं थी. इसके बाद एक तरफ बाड़मेर भेजी गई टीम को भुज की तरफ बढ़ने के लिए कहा गया, जबकि मुंबई से दो टीमों को फ्लाइट के जरिये अहमदाबाद भेजा गया. इन दो टीमों को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सख्त निर्देश दिया था कि अहमदाबाद पहुंचने के बाद बिना कहीं रुके उन्हें जल्द से जल्द भुज पहुंचना होगा. इन दोनों टीमों ने ठीक वैसा ही किया और नॉन स्टॉप अहमदाबाद से भुज पहुंच गईं. इसके बाद गुजरात पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीमें सीधे उस जगह पर पहुंचीं, जहां दोनों शूटर मौजूद थे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक मनोरंजन की खबरें

सलमान खान के घर फायरिंग मामला : कैसे पुलिस के हत्थे चढ़े शूटर्स? आधार कार्ड बना मुसीबत

रति गलानी को इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से किया गया सम्मानित..

एंटरटेनमेंट इंडसट्री में गलानी की जर्नी दो दशकों से अधिक समय तक फैली हुई है, जिसमे अनगिनत ......