अक्षय कुमार और सोनम कपूर को मिला नेशनल अवॉर्ड
शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय सरकार की ओर से राष्ट्रीय सिनेमा पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई।


मुंबई : अक्षय कुमार को इस साल फिल्म रुस्तम के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड देने की घोषणा की गई है। शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय सरकार की ओर से राष्ट्रीय सिनेमा पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई। सोनम कपूर की फिल्म नीरजा को बेस्ट फिल्म के लिए चुना गया है। दंगल में काम करने वाली कश्मीरी गर्ल वसीम जायरा को बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए चुना गया है। 



बेस्ट सपोर्टिंग (मेल) का पुरस्कार मनोज जोशी को मराठी फिल्म दशक्रिया के लिए मिला है। सामाजिक मुद्दों पर बनी बेस्ट फिल्म के लिए शुजीत सरकार की पिंक को पुरस्कार मिलेगा। अजय देवगन की फिल्म शिवाय को स्पेशल इफेक्टस के लिए बेस्ट माना गया। प्रियंका चोपड़ा के प्रोडक्शन में बनी मराठी फिल्म वेंटिलेटर के लिए राजेश महापुरकर को बेस्ट डायरेक्टर चुना गया। बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार तमिल अभिनेत्री सुरभि लक्ष्मी को फिल्म मिनियांगु के लिए देने की घोषणा की गई है। फिल्म अब्बा को बेस्ट शार्ट फिल्म माना गया है। 

तीन मई को दिल्ली में राष्ट्रपति डा. प्र‍णव मुखर्जी विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे। साउथ के दिग्गज निर्देशक प्रियदर्शन इस साल ज्यूरी के चेयरमैन रहे हैं। पुरस्कार पाने के बाद अक्षय कुमार की पहली प्रतिक्रिया सामने आ गई है। इंदौर से एक वीडियो संदेश में अक्षय कुमार ने इस पुरस्कार को सबसे महत्वपूर्ण गौरवमयी पल बताया है और ज्यूरी के साथ-साथ परिवार और पत्नी का आभार माना है। अक्षय इंदौर में अपनी नई फिल्म पैडमैन की शूटिंग कर रहे हैं। दिलचस्प बात ये है कि उनके साथ इस फिल्म की शूटिंग में सोनम कपूर भी हिस्सा ले रही हैं, जिनकी फिल्म नीरजा को साल की बेस्ट फिल्म का पुरस्कार मिला है। सोनम कपूर ने सोशल मीडिया पर अवार्ड मिलने पर खुशी जताई है।

अधिक मनोरंजन की खबरें