यूपीपीएससी में निकली बंपर भर्तियां
JOB


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सहायक अध्यापक परीक्षा 2018 (प्रशिक्षित स्नातक श्रेणी पुरुष/महिला शाखा) का संक्षिप्त विज्ञापन जारी कर दिया है। आयोग सहायक अध्यापक के रिक्त पडे 10768 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे है। इस पद के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 16 अप्रैल तक अपना आवेदन कर सकते है। 

इन पदों पर होनी है भर्ती : यूपीपीएससी में 10768 पदों में से पुरुष सहायक अध्यापक के 5364 और महिला सहायक अध्यापक के 5404 पदों पर भर्ती होनी है। चयनित अभ्यर्थियों को अधिकतम 34800 रुपए का वेतन मिल सकता है।

शैक्षण्कि योग्यता : आवेदक का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बी.एड डिग्री धारक होना अनिवार्य है। वहीं, कम्प्यूटर शिक्षक पद के लिए कम्प्यूटर एप्लिकेशन, कम्प्यूटर एप्लिकेशन में ग्रैजुएट या कम्प्यूटर साइन्स में बीई/बीटेक धारक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

आयु सीमा : आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 1 जुलाई 2018 को 21 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले और 40 वर्ष की उम्र तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में केवल उत्तर प्रदेश के एससी/एसटी/ओबीसी उम्मीदवारों को 5 वर्ष की छूट मिलेगी। चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। 

आवेदन कैसे करें : इच्छुक उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता के सभी विवरणों के साथ अपने दस्तावेज प्रस्तुत कर सकते हैं साथ ही समर्थन दस्तावेज (प्रमाणित प्रतियां)। ईमेल आईडी, संपर्क नंबर और पूरा डाक पता आपके आवेदनों के साथ उल्लेख किया जाना चाहिए।
योग्यता मानदंडों के आधार पर साक्षात्कार में भाग लेने के लिए लघु और सूचीबद्ध उम्मीदवारों को ईमेल और फोन के माध्यम से सूचित किया जाएगा और नियुक्ति विशुद्ध रूप से अस्थायी है।
साक्षात्कार में भाग लेने के लिए या चयनित होने पर पोस्ट में शामिल होने के लिए कोई टीए/डीए भुगतान नहीं किया जाएगा।

http://uppsc.up.nic.in/CandidateHomePage.html


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें