सर्दियों में बनाएं ये डिस सेहत में होगा बड़ा फायदा
फाइल फोटो


मौसम के साथ-साथ हमारी दिनचर्या और आदतें भी बदलती जा रही हैं। सर्दियों का मौसम आने के साथ ही, हमारे पास अनेक स्वादिष्ट रेसिपीज़ हैं जो इस मौसम को और भी मज़ेदार बना देती हैं। सर्दियों की ठंडक में, हम ताज़गी और विटामिन से भरपूर आहार पसंद करते हैं। मौसम के इस बदलाव में, पकोड़ा, समोसा, मोमोज़ जैसे स्नैक्स का आनंद लेना आम होता है, साथ ही अंडे की भुर्जी, फिश करी, और बटर चिकन भी रुचिकर होते हैं।

अगर आपने कोई खास रेसिपी बनाने का मन बना लिया है, तो इसमें उपयोग होने वाले सामग्री की लिस्ट को Amazon Fresh से आसानी से खरीद सकते हैं। यह ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो आपके किचन की सभी जरूरतों को पूरा करता है। आपको यहां खाने-पीने की चीजों के ढेरों विकल्प मिलेंगे। आप यहां चावल से लेकर आटा और दाल, तेल से लेकर मसाला, ब्रेड से लेकर डेयरी प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं। ।

मूंग की दाल का हलवा

सर्दियों में मीठी चीज खाने का मन करे तो मूंग की दाल का हलवा कौन भूल सकता है। यह ज्यादातर लोगों की पसंदीदा डिश है। यह मुख्य रूप से मूंग की दाल, दूध, घी और ड्राई फ्रूट्स को मिलाकर बनता है। यह हलवा कई पोषक तत्वों से भरपूर है, जो सेहत के लिए सही है और शरीर को गर्मी भी प्रदान करता है। इसमें पड़ने वाले इंग्रीडिएंट्स जैसे कि बादाम, घी, दूध  इसके अलावा अगर आपको गाजर का हलवा पसंद है, तो आप उसके सामाग्रियों की भी यहां खरीद सकते हैं।

बेबी कॉर्न सूप

आप इस सूप को कई तरह से बना सकते हैं। ज्यादातर लोग इसे कॉर्न के साथ मशरूम, पत्ता गोभी और शिमला मिर्च के साथ बनाते हैं। यह सर्दियों के मौसम के लिए एक पर्फेक्ट फूड है। इस सूप को पीने से आपकी बॉडी को गर्मी मिलेगी और आपकी सेहत भी दुरुस्त रहेगी। आप इसे अपने घर में बनाइए, बच्चे और बुजुर्गों को पिलाइए और खुद भी खाइए।

अंडा करी

हफ्ते नहीं, तो महीने में एक बार हम अंडा करी जरूर खाते हैं और सर्दियों के मौसम में इस रेसिपी को बार-बार खाने का मन करता है। इसे बनाने के लिए कई तरह के मसाले की जरूरत होती है। इसे बनाना आसान है और यह 30 मिनट में बन जाता है। यह खाने में स्वादिष्ट होता है। आप इसे चावल और रोटी के साथ खा सकते हैं।


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें