पाकिस्तानी विदेश मंत्री के चेहरे पर धार्मिक चरमपंथी ने पोती स्याही
File Photo


इस्लामाबाद, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ के चेहरा पर एक धार्मिक चरमपंथी शख्स ने शनिवार को स्याही पोत दी. जब यह घटना हुई उस समय वह पंजाब प्रांत के कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

संदिग्ध व्यक्ति को पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिस को सौंपने से पहले जमकर पीटा. उसका आरोप है कि  आसिफ की पार्टी ने संविधान में पैगंबर मोहम्मद के महत्त्व को कम करने की कोशिश की है, जिससे उसकी व करोड़ों पाकिस्तानियों की भावनाओं को ठेस पहुंचा है.

आसिफ अपने गृहजनपद (लाहौर से करीब 100 किमी दूर) सियालकोट में पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में बोल रहे थे, उसी वक्त उनके करीब खड़े एक अधेड़ उम्र के लंबे दाढ़ी वाले आदमी ने उनके चेहरे पर स्याही फेंक दिया.

इसके बाद कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ लिया और पीटा बाद में विदेश मंत्री ने अपना चेहरा धोया और अपने भाषण को पूरा किया. उन्होंने कहा कि मै उसे नहीं जानता. ऐसा लगता है कि विपक्षी पार्टी ने ऐसा करने के लिए उसे पैसा दिया है. मैने इस आदमी को माफ कर दिया है और पुलिस से अपील करूंगा कि उसे छोड़ दिया जाए. सियालकोट पुलिस ने आदमी की पहचान फैज़ रसूल के रूप में की है. हालांकि फैज़ ने बताया कि उसका किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है.

अधिक विदेश की खबरें