इजरायल ने गाजा में 12 जगहों पर किए हवाई हमले, 3 लोगों की मौत
File Photo


यरुशलम : गाजा से इजरायल क्षेत्र में दर्जनों रॉकेट दागने के बाद इजरायल ने आज गाजा पर हवाई हमला किया, जिसमें हमास का एक सदस्य मारा गया. इसके अलावा हमले में एक गर्भवती महिला और उसकी बच्ची की मौत हो गई. हमास के नियंत्रण वाले क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 23 वर्षीय एक गर्भवती महिला और उसकी 18 महीने की बच्ची की मौत मध्य गाजा के जफरावाई में हुए हमले में हो गई. वहीं हमले में महिला का पति भी घायल हुआ है. 

गाजा में हमास के ठिकानों पर हुए हमले
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सैन्य प्रवक्ता के हवाले से बताया कि इजरायल ने गाजा में हमास के ठिकानों पर हमले किए, जिसमें एक कारखाना, मैरीटाइम असॉल्ट टनल शाफ्ट शामिल हैं. अश्केलोन में बारजीलई अस्पताल ने जारी बयान में कहा कि इजरायल के डेरोट शहर में रॉकेट हमले के बाद यह हवाई हमले किए गए. 

इजरायल की सेना ने इस घटना पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने इस क्षेत्र में हमास से संबंधित करीब 100 ‘आतंकी स्थलों’ को निशाना बनाया.  इजरायल सेना ने कहा, ‘‘गाजा द्वारा इजरायल पर कई रॉकेट दागने के बाद प्रतिक्रिया स्वरूप इजरायली सेना ने हमला किया.’’ 

आधुनिक हथियार रखने वालों स्थानों पर बनाया निशाना
सेना ने बताया कि उन्होंने हमास से जुड़े हुए ‘उत्पादन स्थलों’ ‘प्रशिक्षण परिसर’, और आधुनिक हथियार रखने वाले स्थलों को निशाना बनाया. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस हमले में हमास का एक सदस्य मारा गया और कम से 12 घायल हुए हैं. गाजा की ओर से पहले किए गए रॉकेट हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी.

अधिक विदेश की खबरें