पाकिस्तान की जेलों में 537 भारतीय कैदी, इनमें से 360 कैदियों को रिहा करेगा PAK
पाकिस्तान की जेलों में 537 भारतीय कैदी, इनमें से 360 कैदियों को रिहा करेगा PAK


इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने मानवीय आधार पर 360 भारतीय कैदियों को रिहा करने का फैसला लिया है। पाकिस्तान की जेल में बंद ये कैदी अपनी सजा काट चुके हैं। इन भारतीय कैदियों को अगले सोमवार से रिहा किया जाएगा। पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान की जेलों में 537 भारतीय कैदी सजा काट रहे हैं। इसमें से 483 मछुआरे हैं। 

इस्लामाबाद में मीडिया से बातचीत के दौरान पाकिस्तानी प्रवक्ता फैसल ने कहा कि अगले मंगलवार को 100 भारतीय मछुआरों को रिहा किया जाएगा। इसके बाद भारतीय मछुआरों के दूसरे बैच को 15 अप्रैल को छोड़ा जाएगा। फिर 22 अप्रैल को 100 और मछुआरों को रिहा किया जाएगा।

डॉ मोहम्मद फैसल ने कहा कि 5 मछुआरों समेत 60 भारतीय नागरिकों के आखिरी बैच को 29 अप्रैल को छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जेलों 347 पाकिस्तानी कैदी बंद हैं, जिनमें से 98 पाकिस्तानी मछुआरे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि अब भारत भी पाकिस्तानी कैदियों को सौहार्द के आधार पर रिहा करेगा। 

पाकिस्तान ने भारतीय कैदियों को सौहार्द के आधार पर रिहा करने का फैसला उस समय लिया, जब लोकसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं। इसके अलावा पाकिस्तानी प्रवक्ता ने भारत द्वारा करतारपुर कॉरिडोर को लेकर होने वाली बैठक को टालने पर खेद जताया। उन्होंने दावा किया कि इस तरह की बैठकों से भारत और पाकिस्तान शांति के रास्ते पर आगे बढ़ सकेंगे। 


अधिक विदेश की खबरें