टैग:Pakistan#,Sialkot
पाकिस्तान के सियालकोट में 72 साल बाद खुला प्राचीन हिन्दू मंदिर
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 72 सालों के बाद प्राचीन मंदिर को खोल दिया गया है


सियालकोट (पाकिस्तान): पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 72 सालों के बाद प्राचीन मंदिर को खोल दिया गया है। संघीय सरकार के निर्देशों के बाद इस मंदिर को खोला गया है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

रिपोर्ट के मुताबिक अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय की लंबे समय से चलती आ रही मांग को पूरा करते हुए शावला तीजा सिंह मंदिर को हाल ही में खोला गया और हिन्दू परंपराओं के अनुसार उद्घाटन किया गया।

मंदिर बोर्ड के उपसचिव सयैद फराज अब्बास ने बताया कि कई सालों से हिन्दू समुदाय इस मंदिर को खोलने की मांग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मंदिर के जीर्णोद्धार का काम जल्द ही लागत का आंकलन करने के बाद शुरू होगा। मंदिर के लिए भारत से देवी-देवताओं की मूर्तियों को लाया जाएगा। 

विदित हो कि विभाजन के बाद से मंदिर बंद था और प्रधानमंत्री इमरान खान और इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के अध्यक्ष डॉ अमीर अहमद के निर्देश पर इसे फिर से खोल दिया गया है।

इसी प्रकार हाल ही में सियालकोट में 500 साल पुराने गुरुद्वारे को भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए खोल दिया गया है। इससे पहले गुरुद्वारे को पाकिस्तान, यूरोप, कनाडा, अमेरिका से आए यात्रियों के लिए खोल दिया गया था, पर भारतीय तीर्थ यात्रियों को यहां जाने की अनुमति नहीं थी।


अधिक विदेश की खबरें