ब्रिटेन :  कोरोना के चपेट में शाही परिवार, प्रिंस चार्ल्स पॉजिटिव पाए गए
71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था.


दुनियाभर में तेजी से फैलने वाले कोरोना वायरस की चपेट में  ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी आ गए हैं. प्रिंस कोरोना से संक्रमित हैं. उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. क्लेरेंस हाउस ने बुधवार को घोषणा की है कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है. 


खबर है कि प्रिंस यहां अपनी पत्नी कामिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ थे, जिनका टेस्ट निगेटिव आया है. क्लेरेंस हाउस के एक प्रवक्ता  मुताबिक सरकार और चिकित्सा सलाह के अनुसार प्रिंस और डचेस ने अब स्कॉटलैंड में घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है.

ALSO READ: लॉकडाउन में कार लेकर घूम रहा था ऑस्ट्रेलिया से आया युवक, फिर हुआ ऐसा हाल

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही चार्ल्स की मुलाकात मोनैको के प्रिंस ऐल्बर्ट से हुई थी जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. आपको बता दें कि ब्रिटेन में अब तक कोरोना से  400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 8,000 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं.

ALSO READ: CM अरविन्द केजरीवाल ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, दिल्ली में दुकानदारों का बनेगा ई-पास

ब्रिटेन प्रधानमंत्री ने उठाए ये सख्त कदम
बता दें, अभी हाल में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए सामाजिक मेलजोल कम करने की दिशा में कदम उठाए हैं.


ये चीजें बंद करने ऐलान 
बोरिस जॉनसन ने कैफे, पब्स, बार, रेस्तरां, नाइट क्लब, थिएटर, सिनेमा, जिम और खाने-पीने की जगहों को बंद करने का ऐलान किया है. लेकिन इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. सोशल डिस्टेंसिंग की दिशा में उठाया गया यह फैसला 20 मार्च की रात से लागू हो गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें