US ELECTION 2020: अमेरिका में चुनाव से पहले ही काफी संख्या में लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया
अमेरिका में इस साल के राष्ट्रपति चुनाव के लिए होने वाले मतदान से नौ दिन पहले ही काफी संख्या में लोगों ने मतदान कर दिया है।


US ELECTION 2020: जैसे जैसे चुनाव पास आ रहे हैं सभी पार्टी के लोग अपने अपने तरीकों से दांव पेच खेल रही है.आपको बता दें  अमेरिका में इस साल के राष्ट्रपति चुनाव के लिए होने वाले मतदान से नौ दिन पहले ही काफी संख्या में लोगों ने मतदान कर दिया है। बड़ी संख्या में लोगों ने मेल से मतपत्र भेजकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है। शुरुआती मतदान की यह संख्या 2016 की तुलना में काफी अधिक है। कई बड़े राज्यों में मतदान पहले शुरू होने के कारण हाल के दिनों में मतदान में काफी तेजी आयी है।


फ्लोरिडा, टेक्सास और अन्य जगहों पर शुरुआती मतदान केंद्रों के खुलने से बड़ी संख्या में लोगों ने मतदान किया है। चुनाव कार्यालयों में लाखों नए मेल मतपत्र भेजे गए हैं क्योंकि मतदाता कोरोना वायरस महामारी के दौरान तीन नवंबर को होने वाले मतदान में भीड़ से बचने की कोशिश में हैं।अब तक कुल 5.86 करोड़ मतपत्र जमा हो चुके हैं, जो 2016 में मेल या व्यक्तिगत तौर पर मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान करने वाले लोगों से अधिक है, जिसकी संख्या 5.8 करोड़ थी।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें