अमेरिका का दावा, यूक्रेन पर इस दिन घातक हमला करेगा रूस
सांकेतिक तस्वीर


रूस : रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने बड़ा बयान दिया है. अमेरिका ने रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की तारीख के बारे में बताया है, अमेरिका ने कहा रूस अपने प्रतिद्वंदी यूक्रेन पर बड़ा और घातक हमला करने वाला है.

16 फरवरी को हमला कर सकता है रूस
वेबसाइट WION के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पश्चिमी देशों के अपने समकक्षों के जरिये रूस-यूक्रेन के हालात पर चर्चा की. उन्होंने कथित तौर पर अपने पश्चिमी सहयोगियों से  कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 16 फरवरी को यूक्रेन पर घातक हमला कर सकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ हुई इस कांफ्रेंस कॉल में ब्रिटेन, जर्मनी, इटली, कनाडा, पोलैंड, रोमानिया और फ्रांस के नेताओं के साथ-साथ नाटो महासचिव और यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष ने भी भाग लिया.

रूस कर सकता है मिसाइलों से हमलों
सूत्रों के मुताबिक जो बाइडेन ने अपने पश्चिमी सहयोगियों को सूचित किया कि रूसी हमले की शुरुआत मिसाइल हमलों और साइबर अटैक से हो सकती है. हालांकि बाइडेन के इस आकलन पर ब्रिटेन ने चर्चा में अलग विचार व्यक्त किए. ब्रिटेन ने कहा कि अगर पुतिन हमले की गलती करते हैं तो उन्हें बहुत महंगा पड़ेगा. यूक्रेन अपने सभी संसाधनों के साथ उससे लड़ेगा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

पाकिस्तान के लोगों दो वक्त की रोटी के भी पड़ रहे लाले, दूध 210 रूपये लीटर तो 1 किलो चावल के दाम 400 रूपये

पाकिस्तान के लोगों दो वक्त की रोटी के भी पड़ रहे लाले, दूध 210 रूपये लीटर तो 1 किलो चावल के दाम 400 रूपये ..

पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है. यहां लोगों खाने-पीने की चीजों के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी देखने ......