मजबूत होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रिश्ते, दोनों देशों के बीच बढ़ेगा व्यापार
ऑस्ट्रेलिया-इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष जोड़ी मैकके सहित काउंसिल के सदस्यों से मुलाकात की।


सिडनी : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रिश्ते और मजबूत होंगे। भारत के विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने ऑस्ट्रेलिया-इंडिया बिजनेस काउंसिल के साथ सिडनी में हुई बैठक में दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ाने की बात कही। आगामी 15 से 17 फरवरी तक फिजी में प्रस्तावित विश्व हिन्दी सम्मेलन में भाग लेने जा रहे भारतीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन सिडनी में रुके। यहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया-इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष जोड़ी मैकके सहित काउंसिल के सदस्यों से मुलाकात की।

उनके साथ बैठक में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच व्यापार बढ़ाने पर जोर दिया गया। साथ ही दोनों देशों के बीच व्यापारिक रिश्तों को और मजबूत करने का संकल्प लिया। इसके लिए संभावित तरीकों पर भी चर्चा हुई। तय हुआ कि दोनों देश एक-दूसरे की विशेषज्ञता का लाभ उठाकर आपसी व्यापार बढ़ाएंगे और रिश्तों की मजबूती के लिए सतत प्रयास करेंगे।

मुरलीधरन ऑस्ट्रेलिया से फिजी जाएंगे, जहां वे विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ विश्व हिन्दी सम्मेलन के 12वें संस्करण में भाग लेंगे। विदेश मंत्री एस जयशंकर और फिजी के प्रधानमंत्री सित्विनी राबुका बुधवार को फिजी के नान्दी में विश्व हिन्दी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। फिजी में पिछले साल दिसंबर में एक नयी गठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद से यह किसी भारतीय नेता की पहली फिजी यात्रा होगी।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें