हिंदू धर्मस्थलों हो रहे हमलों को लेकर जयशंकर ने ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री के सामने उठाया मामला
भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर प्रसाद और ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वोंग


सिडनी : भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर प्रसाद ने ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वोंग के सामने ऑस्ट्रेलिया में हिंदू धर्मस्थलों पर हमले का मामला उठाया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया यात्रा के दौरान भारतीय विदेश मंत्री ने अपनी ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष से हिंदू मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की। ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हमले लगातार बढ़ रहे हैं।

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ऑस्ट्रेलिया यात्रा पर पहुंचे तो उनके सामने भी यह मसला उठा। जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वोंग से मुलाकात के दौरान यह मसला उठाया। उन्होंने कहा कि भारतीय समुदाय को निशाना बनाकर की जा रही कट्टरपंथियों की हरकतों को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरती जानी चाहिए।

दोनों नेताओं के बीच जी-20 समूह की गतिविधियों, क्वॉड समूह के कार्यक्रमों और हिंद-प्रशांत क्षेत्र की रणनीतिक साझेदारी पर चर्चा हुई। दोनों देशों के पड़ोसियों से रिश्ते भी विचार विमर्श में शामिल रहे। भारत व ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्रियों ने द्विपक्षीय रिश्तों को और मजबूत करने पर बल दिया। भारतीय विदेश मंत्री ने अपनी ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के हस्ताक्षर वाला बल्ला उपहार के रूप में दिया।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें