होंडुरास में अलग-अलग भड़की हिंसा में 24 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने तत्काल दो शहरों में कर्फ्यू लगाने के दिए निर्देश
होंडुरास के उत्तरी शहर चोलोमा में हथियारों से लैस लोगों ने जोरदार गोलीबारी की


तेगुसिगाल्पा : मध्य अमेरिका के होंडुरास देश में हिंसक झड़प में 24 लोगों की मौत हो गई है. यहां एक के बाद एक कई हमलों में इन सभी की जान गई है. हालात बिगड़ता देख सरकार ने सख्ती करते हुए राज्य के दो शहरों में कर्फ्यू लगा दिया है. फिलहाल अभी स्थिति ठीक है. 

बता दें कि होंडुरास के उत्तरी शहर चोलोमा में हथियारों से लैस लोगों ने जोरदार गोलीबारी की. इसमें 13 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हुए. इसी तरह सैन पेड्रो सुले के औद्योगिक इलाकों सहित वैले डे सुला क्षेत्र में हिंसा की घटनाओं में 11 लोगों की जान चली गयी.

राष्ट्रपति शियोमारा कास्त्रो ने शहर में हालात का आंकलन कर हिंसा न भड़कने पाए इसलिए तत्काल कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया. चोलोमा में तुंरत प्रभाव से रात 9 बजे से सुबह 4 बजे के बीच 15 दिनों के लिए कर्फ्यू लगाने की घोषणा की. सैन पेड्रो सुला में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है.

कास्त्रो ने कहा कि हिंसा पर काबू पाने के लिए कई अभियान, छापे, कब्जे और नाकाबंदी की गई हैं. साथ ही चोलोमा में हत्याओं के जिम्मेदार लोगों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने में मदद करने के लिए 32 हजार डॉलर से अधिक राशि के नकद इनाम की घोषणा की है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें