पाकिस्तान :  बलूचिस्तान में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मेजर समेत छह जवानों की गई  जान
प्रतीकात्मक फोटो


क्वेटा : पाकिस्तान सेना अपने ही घर आतंकियों का शिकार हो रही है. बलूचिस्तान के केच जिले में रविवार रात आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ पाकिस्तानी सेना के एक मेजर समेत जवान की मौत हो गई. इस घटना के कुछ घंटे पहले शेरानी जिले में तीन चौकियों पर एक साथ हुए हमलों में चार सुरक्षाकर्मियों की शहादत हो गई. इस बीच एक संदिग्ध आतंकवादी भी मारा गया.

पाकिस्तान फौज की मीडिया शाखा अंतर सेवा जनसंपर्क (आईएसपीआर) के प्रवक्ता ने केच मुठभेड़ में मेजर समेत दो लोगों की मौत की पुष्टि की है. प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता ने बयान जारी कर तीन सुरक्षा चौकियों पर हमले की जिम्मेदारी ली है.

आईएसपीआर ने कहा है कि इस मुठभेड़ में फौज ने अपने बहादुर मेजर साकिब हुसैन और नायक बाकिर अली को खो दिया है. आतंकवादियों की गोलीबारी में एक अन्य सैनिक घायल हो गया है. झोब डिवीजन के आयुक्त सईद अहमद उमरानी ने कहा है कि दानासर इलाके में पुलिस, लेवी और फ्रंटियर कोर की तीन सुरक्षा चौकियों पर एक साथ सशस्त्र हमले किए गए. हमले में लहूलुहान चार जवानों ने दम तोड़ दिया.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकवादी घटनाओं से गुस्साए शहीद सुरक्षाकर्मियों के रिश्तेदारों ने दानासर इलाके में हुकूमत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाइवे को अवरुद्ध कर दिया. अधिकारियों के समझाने के दो घंटे बाद वह सड़क से उठकर चले गए. पाकिस्तान में इस तरह का यह  कोई पहला मामला नहीं है. यहां पहले आतंकियों ने सेना को निशाना बनाया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें