नवाज शरीफ की अगले महीने स्वदेश वापसी, शहबाज शरीफ ने दी जानकारी
नवाज शरीफ


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के निवर्तमान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि उनके बड़े भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अगले माह स्वदेश लौटेंगे. कार्यवाहक सरकार के कार्यभार संभालते ही वह अपने बड़े भाई नवाज से मिलने के लिए लंदन जाएंगे. गौरतलब है नवाज शरीफ पर गंभीर आरोप लगे थे जिसके चलते वह विदेश में शरण लेकर रहने लगे थे.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) प्रमुख नवाज शरीफ स्वदेश लौटने के बाद मुल्क में होने वाले आम चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे. शहबाज ने नवाज की घर वापसी की सटीक तारीख बताए बिना कहा, वह स्वास्थ्य कारणों से नवंबर 2019 से लंदन में स्व निर्वासित निर्वासन में हैं.

उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार के मामलों में जवाबदेही अदालत से दोषी ठहराए जाने के बाद नवाज नवंबर 2019 में इलाज के लिए लंदन चले गए थे. तब से वह वहीं रह रहे हैं. 2016 में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद नवाज ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने पनामा पेपर्स लीक मामले में उन्हें दोषी ठहराया। दोष सिद्धि के विरुद्ध उनकी अपील फिलहाल संबंधित अदालत में लंबित है.

शहबाज ने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी अगला आम चुनाव जीतेगी और वह नवाज के नेतृत्व वाली सरकार के तहत पार्टी के एक कार्यकर्ता के रूप में काम करेंगे. उनका बयान ऐसे समय पर आया है जब 9 अगस्त को नेशनल असेंबली के समय से पहले भंग होने के साथ ही कार्यवाहक सेटअप की नियुक्ति की प्रक्रिया औपचारिक रूप से शुरू हो चुकी है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें