ब्राजील में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की मौत, अमेरिकी नागरिकों की भी मारे जाने की खबर
दुर्घटनाग्रस्त विमान


मनौस (ब्राजील) :  ब्राजील के उत्तरी अमेजन राज्य में एक विमान दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गई. राज्य के गवर्नर ने कहा कि दुर्घटना मनौस से लगभग 400 किमी. (248 मील) दूर बार्सिलोस प्रांत में हुई. अमेजनस राज्य के गवर्नर विल्सन लीमा ने एक्स पर कहा कि ‘शनिवार को बार्सिलोस में विमान दुर्घटना के शिकार हुए 12 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों की मौत पर मुझे गहरा अफसोस है. हमारी टीमें जरूरी मदद प्रदान करने के लिए शुरू से ही काम कर रही हैं. मेरी सहानुभूति और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के साथ हैं.’

मनौस एयरोटैक्सी एयरलाइन ने एक बयान जारी कर पुष्टि की है कि एक दुर्घटना हुई थी और वह जांच कर रही थी. मगर उसने मौतों या चोटों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. कंपनी के बयान में कहा गया है कि हम इस कठिन समय में शामिल लोगों की गोपनीयता के सम्मान पर भरोसा करते हैं और जांच आगे बढ़ने पर सभी जरूरी जानकारी और अपडेट प्रदान करने के लिए उपलब्ध रहेंगे. जबकि ब्राजील के कुछ मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि मौत का शिकार हुए लोगों में अमेरिकी नागरिक भी शामिल थे. फिलहाल अभी तक यह साफ नहीं हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक विमान में 12 पर्यटक और एक पायलट और सह-पायलट सवार थे. ब्राजील की नागरिक सुरक्षा ने कहा कि विमान में सवार कोई भी शख्स जीवित नहीं बचा है. मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया कि यात्री मनोरंजक मछली पकड़ने का अभ्यास करने के लिए किसी जगह पर जा रहे थे. लैंडिंग के वक्त भारी बारिश के कारण खराब मौसम के कारण यह विमान दुर्घटना हुई. अधिकारियों ने मृत लोगों की राष्ट्रीयता के बारे में विवरण नहीं दिया है. मगर कई खबरों में कहा गया कि इनमें अमेरिकी नागरिक भी शामिल थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

पाकिस्तान के लोगों दो वक्त की रोटी के भी पड़ रहे लाले, दूध 210 रूपये लीटर तो 1 किलो चावल के दाम 400 रूपये

पाकिस्तान के लोगों दो वक्त की रोटी के भी पड़ रहे लाले, दूध 210 रूपये लीटर तो 1 किलो चावल के दाम 400 रूपये ..

पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है. यहां लोगों खाने-पीने की चीजों के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी देखने ......