शादी समारोह में आतिशबाजी के दौरान  लगी भीषण आग, करीब 100 लोगों की मौत, 150 से ज्यादा घायल
शादी समारोह में लगी आग


नीनवे : इराक के नीनवे प्रांत के हमदानिया में मंगलवार देर रात एक शादी समारोह में आग लगने से कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई. वहीं इस हादसे में 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इराक की राज्य मीडिया के मुताबिक मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. स्थानीय नागरिक सुरक्षा ने कहा कि जश्न के दौरान आतिशबाजी जलाए जाने के बाद उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में एक बड़े कार्यक्रम हॉल में आग लग गई. जिसके चलते यह हादसा हो गया है.

सरकारी मीडिया कि माने तो इमारत अत्यधिक ज्वलनशील निर्माण सामग्री से बनी थी, जिसके कारण यह तेजी से आग के चपेट में आ गई. इराक की नागरिक सुरक्षा ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि समारोह के दौरान आतिशबाजी करने के कारण ही राजधानी बगदाद से करीब 400 किलोमीटर दूर उत्तरी शहर मोसुल के ठीक बाहर स्थित बड़े कार्यक्रम हॉल में आग लगी है.

आधिकारिक बयानों के अनुसार, संघीय इराकी अधिकारियों और इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र के अधिकारियों द्वारा एम्बुलेंस और चिकित्सा दल को साइट पर भेजा गया था. घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इमारत में स्थानीय समयानुसार रात करीब 10:45 बजे आग लगी और घटना के समय सैकड़ों लोग मौजूद थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें